ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स भी शामिल होगे टीम इंडिया के कोच की रेस में:

टीम इंडिया के हेड कोच के विज्ञापन पर बीसीसीआई को जमकर आवेदन आ रहे हैं और इस रेस में अब दो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स के भी शामिल होने की बात सामने आ रही है। स्टुअर्ट लॉ और जेसन गिलेस्पी इस रेस का हिस्सा बन चुके हैं। इससे पहले बुधवार को पूर्व भारतीय गेंदबाज़ वेंकटेश प्रसाद ने भी कोच पद का आवेदन भर दिया है।

स्टुअर्ट लॉ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व मध्यक्रम बल्लेबाज़ हैं, जो रिटायरमेंट के बाद से ही उपमहाद्वीप की टीमों के साथ जुड़े रहे हैं। 2009 से 2011 तक वो श्रीलंका टीम के असिस्टेंट कोच रहे, जिसके बाद उन्हें श्रीलंका का मुख्य कोच बना दिया गया। इसके एक वर्ष बाद वह बांग्लादेश के कोच बने।

जेसन गिलेस्पी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ हैं। कोचिंग की शुरुआत उन्होंने ज़िम्बाब्वे की एक प्रोविशियल साइड के साथ की, जिसके बाद वह इंग्लेंड गए और यॉक्शायर टीम के कोच बने और काउंटी में उनके शानदार प्रदर्शन के ज़िम्मेदार रहे.
अगर भारतीय क्रिकेटरों के आवेदन की बात करें तो सबसे बड़ा नाम रवि शास्त्री का ही है और उसके साथ मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल का नाम इस रेस में सबसे आगे हैं। इसके साथ लालचंद राजपूत, रॉबिन सिंह, विक्रम राठौर, और बलविंदर सिंह संधू के नाम भी रेस में शामिल हो चुके हैं।

पहले टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ में शामिल संजय बागड़, भरत अरुण और आर. श्रीधर के भी आवेदन भरने की बातें थीं, लेकिन अब उन्होंने इसके खिलाफ फैसला किया है, क्योंकि शास्त्री ने इसी सपोर्ट स्टाफ की बात कही है। कल शुक्रवार को आवेदन भरने की आखिरी तारीख है जिसके बाद ये नाम पहले सचिन, सौरव और लक्ष्मण वाली सलाहकार समिति के पास जाएंगे और फिर इसी महीने होने वाली कार्यकारी समिति की बैठक तक इस पर फ़ैसला आने की उम्मीद है। 10 तारीख आवेदन भरने की आखिरी तारीख है और कुछ और बड़े नामों के इस रेस में शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com