केरल से उठने वाले मॉनसून ने कई राज्यो मे दी दस्तक,

मॉनसून ने आज केरल में दस्तक दी जबकि भारी बारिश के चलते भूस्खलन से इडुक्की जिले में एक शख्स की मौत हो गई। यहां भारतीय मौसम विभाग के क्षेत्रीय केन्द्र के प्रमुख के. संतोष ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून केरल और लक्षद्वीप में आ गया है।

राज्य के कई हिस्सों में मंगलवार रात से मूसलाधार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने पहले कहा था नौ जून को मानसून के केरल पहुंचने की उम्मीद है।

इस बीच, पुलिस ने बताया कि आज तड़के वझवारा में भारी बारिश की वजह से एसएफआई के पूर्व इडुक्की जिला अध्यक्ष जोबी जॉन के घर पर चट्टान और मिट्टी गिरने से उनकी मौत हो गई। उनकी मां गंभीर रूप से घायल हो गईं।

पुलिस ने बताया कि जॉन के पिता सुरक्षित हैं। उन्होंने पड़ोसियों को इसकी सूचना दी और वे बचाव अभियान चला रहे हैं। जॉन की मां की हालत गंभीर बताई जाती है और उन्हें इलाज के लिए कोच्चि ले जाया गया है।

भारी बारिश के मद्देनजर तिरूवनंतपुरम जिला प्रशासन एहतियाती कदम उठा रहा है और पोनमुदी जैसे पहाड़ी सैरगाहों में पर्यटकों को जाने से परहेज करने की सलाह दे रहे हैं। लोगों को पहाड़ी सड़कों पर रात के दौरान सफर करने से परहेज करने की भी सलाह दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com