छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 7 नक्सली ढ़ेर

ब्यूरो रिपोर्ट समाचार टूडे

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में सात नक्सलियों को ढेर कर दिया। पुलिस ने नक्सल अभियान में बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए मुठभेड़ में पांच महिला समेत 10 वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया। 

मुठभेड़ में कुछ सुरक्षाबलों के घायल होने की भी खबर है। खबरों के मुताबिक अभी सुरक्षाबलों और नक्सिलयों के बीच मुठभेड़ जारी है। बता दें कि ये मुठभेड़ बीजापुर में छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर हुई मुठभेड़ में 7 नक्सली मारे गए हैं।

जानकारी के मुताबिक आज सुबह सुरक्षाबलों का सर्च अभियान चल रहा था इसी दौरान जिले के भद्रकाली थाने के पास आईपेंटा में सुरक्षाबल और नक्सली आमने-सामने हो गए।

इसी बीच दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में गुरुवार को 60 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया था। आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों 20 महिला नक्सली भी शामिल थीं।

साथ ही कई लहुलूहान हुए हैं, साथियों के शव नक्सली अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे।  उन्होंने बताया कि घटनास्थल से 1 एसएलआर, 4 एसबीबीएल, 6 राकेट लांचर, 3 हेंडग्रेनेड, 1 रिवाल्वर हरी वर्दियां, बैनर, पोस्टर, नक्सली साहित्य, दवाईयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी, एवं भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्रियों का जखीरा बरामद किया गया है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com