महाराष्ट्र पुलिस को संयुक्त ऑपरेशन से मिली बड़ी सफलता, गढ़चिरौली में 14 नक्सली ढेर

ब्यूरो रिपोर्ट समाचार TODAY

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के खिलाफ ऐंटी-नक्सल ऑपरेशन चलाया , इस ऑपरेशन के दौरान 14 नक्सलियों को मार गिराया है।इस अभियान को C 60 कमांडो और महाराष्ट्र पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन के दौरान अंजाम दिया।मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों में कई सीनियर कमांडर भी शामिल हैं।

 नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की यह कार्रवाई उस समय आई है, जब इलाके में तेंदू पत्ता तोड़ने का सीजन चल रहा है। पिछले तीन से चार साल में गढ़चिरौली में नक्सलियों के खिलाफ सबसे बड़ा ऑपरेशन है। महाराष्ट्र पुलिस का तलाशी अभियान अब भी जारी है।

इसे 4 साल में नक्सलियों के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है। इससे पहले 3 अप्रैल को भी महाराष्ट्र पुलिस ने एनकाउंटर में 3 नक्सलियों को मार गिराया था। इसमें दो महिलाएं शामिल थीं।
गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ इतापल्ली के बोरिया जंगल में हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गढ़चिरौली के इस एनकाउंटर में नक्सल लीडर साईनाथ और सीनू भी मारे गए। हालिया दिनों में यह पुलिस की सबसे बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। 

दिनों से महाराष्ट्र पुलिस राज्य के नक्सल प्रभावित इलाकों में सक्रिय नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही थी। इस इलाके में ग्रामीणों और नक्सलियों के बीच अक्सर संघर्ष की खबरें आती हैं इसलिए इलाके से नक्सलियों के सफाए के लिए पुलिस की तरफ से यह अभियान दो दिनों से चल रहा था

पुलिस महानिरीक्षक शरद शेलार ने कहा कि मुठभेड़ में 14 नक्सली मारे गये। तलाशी अभियान अब भी चल रहा है। उन्होंने बताया कि गढ़चिरौली पुलिस की विशेष लड़ाकू इकाई सी -60 के कमांडो की एक टीम ने आज सुबह यहां से करीब 750 किलोमीटर दूर भामरगढ के तडगांव जंगल में यह अभियान शुरु किया जो अब भी चल रहा है। 
 

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com