हेडिंग्ली टेस्‍ट :एंडरसन, ब्रॉड के सामने लाचार श्रीलंकाई शेर

लीड्स: जेम्स एंडरसन और स्टुआर्ट ब्राड ने मिलकर 9 विकेट चटकाए जिससे इंग्लैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंका को पहली पारी में 91 रन पर समेटकर उसे फालोआन देते हुए मैच पर शिकंजा कस दिया।
 एंडरसन ने 16 रन देकर 5 जबकि ब्राड ने 21 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे श्रीलंका की टीम पहली पारी में 36 . 4 ओवर में 91 रन पर ही ढेर हो गई। श्रीलंका की ओर से कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने सर्वाधिक 34 रन बनाए।  दूसरी पारी में हालांकि दो ही गेंद फेंकी जा सकी और श्रीलंका ने बिना विकेट खोए एक रन बनाया। दिमुथ करूणारत्ने और कौशल सिल्वा दोनों ने अभी खाता नहीं खोला है।  इससे पहले यार्कशर के घरेलू मैदान पर जोनाथन बेयरस्टा के 140 रन की बदौलत इंग्लैंड ने पहली पारी में 298 रन बनाए।
श्रीलंका की टीम अब भी 206 रन से पिछड़ रही है।  श्रीलंका की शुरूआत खराब रही और उसने चाय के विश्राम तक तीन विकेट 43 रन पर गंवा दिए थे।   दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज ब्राड ने अपने दूसरे ओवर में ही करूणारत्ने (00) को विकेटकीपर बेयरस्टा के हाथों कैच कराया। एंडरसन ने अगले ओवर में दूसरे सलामी बल्लेबाज कौशल सिल्वा (11) को भी बेयरस्टा के हाथों कैच करा दिया।  कुशाल मेंडिस :00: भी ब्राड की गेंद पर बेयरस्टा को आसान कैच दे बैठे जिससे श्रीलंका का स्कोर तीन विकेट पर 12 रन हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com