इंडोनेशिया में उड़ान भरने के 13 मिनट बाद समंदर में गिरा यात्री विमान, 189 यात्री थे सवार

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में सोमवार की सुबह एक बड़ा विमान हादसा हुआ. यह हादसा राजधानी जकार्ता से विमान सुबह उड़ान भरने के 13 मिनट बाद ही क्रैश हो गया दौरान हुआ. एक अफसर ने कहा-विमान क्रैश होने की खबर के बाद खोजबीन और बचाव कार्य शुरू हुआ है. विमान के क्रैश होने की पुष्टि हो गई है. इस प्लेन में क्रू समेत कुल 189 लोग सवार थे. इन 189 लोगों में 178 लोगों के अलावा 3 बच्चे, 2 पायलट और 5 केबिन क्रू सवार थे.

इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पूर्वो नुग्रोहो ने हादसे का शिकार हुए विमान की कुछ तस्वीरें ट्विटर पर डालीं, जिनमें बुरी तरह टूट चुका एक स्मार्टफोन, किताबें, बैग, विमान के कुछ हिस्से दिख रहे हैं. दुर्घटना की जगह तक पहुंचे खोजी एवं बचाव पोतों ने यह सामान इकट्ठा किए हैं. प्रवक्ता ने बताया कि विमान में 181 यात्री सवार थे जिनमें तीन बच्चे भी थे. इसके अलावा, चालक दल के सात सदस्य भी विमान में सवार थे. इंडोनेशियाई टीवी चैनल विमान से ईंधन के निकल कर समुद्र में फैलने और विमान के मलबे की तस्वीरें दिखा रहे हैं. 

ये विमान JT610 था, जिसने सुबह 6.20 बजे उड़ान भरी थी, इसे 7.20 पर लैंड करना था. हालांकि, 6.33 पर ही ये क्रैश हो गया. ये विमान दो महीने पहले ही लॉयन एयर को मिला था. विमान का संपर्क जिस समय टूटा उस दौरान अचानक उसकी ऊंचाई में करीब 2000 फीट की कमी आई.

बता दे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अधिकारियों ने कहा कि इसमें 188 वयस्क, एक नवजात और दो बच्चे सवार थे. इसके अलावा दो पायलट और चालक दल के पांच लोग हैं. सुतोपो ने एक वीडियो भी शेयर किया है. सुतोपो ने कहा है कि यह वीडियो कारावांग का है. कारावांग जकार्ता के पूरब में है. यह फ़्लाइट बोइंग 737 मैक्स 8 है. 2016 से इस मॉडल का इस्तेमाल हो रहा है. फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइटट्रेडर24 का कहना है कि यह विमान लायन एयर के पास इसी साल अगस्त में आया था.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com