पहले टी20 मैच में जिम्बाब्वे ने भारत को 2 रनों से हराया

जिम्बाब्वे ने पहले टी20 क्रिकेट मैच में भारत को 2 रन से हराया। रोमांचक मुकाबले में भारत को अंतिम गेंद पर जीत के लिए चार रन चाहिए थे, लेकिन कप्तान धोनी गेंद को सीमा रेखा के पार नहीं पहुंचा पाए और उन्होंने दौड़कर सिर्फ एक रन लिया।

भारत की ओर से सबसे ज्यादा 48 रन मनीष पांडे ने बनाए, उनके अलावा मनदीप सिंह ने 31 रन की पारी खेली। कप्तान धोनी 17 गेंदों में 19 रन बनाकर नॉट आउट रहे। भारत के सामने 170 रन का लक्ष्य रखने के बाद जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों के सामने अच्छी गेंदबाजी की।

भारत की बल्लेबाजी की शुरुआत ही बेहद खराब रही। शून्य के स्कोर पर भारत का पहला विकेट केएल राहुल के रूप में गिर गया। इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेटों का पतन होता रहा। जिम्बाब्वे की ओर से चिबाबा और मुजाराबानी ने दो-दो विकेट झटके, जबकि तिरिपानो और माद्जीवा ने 1-1 विकेट अपने नाम किए।

इससे पहले भारत के खिलाफ पहले टी20 क्रिकेट मैच में शनिवार को जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर छह विकेट खोकर 170 रन बनाए। एल्टन चिगुंबुरा ने 26 गेंद में नाबाद 54 रन की नाबाद पारी खेली।

इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने इससे पहले खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज में मेजबान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया था। दोनों टीमों के बीच बीते साल भी दो मैचों की टी20 सीरीज हुई थी, जो 1-1 से बराबर रही थी।

भारत ने इस मैच में पांच नए खिलाड़ियों को मौका दिया है। पहली बार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में खेलने वाले खिलाड़ियों में ऋषि धवन, मंदीप सिह, जयदेव उनादकत, लोकेश राहुल और यजुवेंद्र चहल शामिल हैं।

भारत : लोकेश राहुल, मंदीप सिंह, अंबाती रायडू, मनीष पांडेय, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अक्षर पटेल, ऋषि धवन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकत, यजुवेंद्र चहल।

जिम्बाब्वे : चामुनओरवा चिबाबा, हेम्लिटन मासाकाद्जा, सिकंदर रजा बट, मैक्लम वालेर, एल्टन चिगम्बुरा, तिनोतेंडा मुतोम्बोद्जी, रिचमोंड मुतुम्बामी, ग्रेम क्रेमर, नेविल माद्जीवा, तौरेई मुजाराबानी और डोनाल्ड तिरिपानो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com