जापान में भूकंप का 5.1 तीव्रता का झटका

जापान के नागानो में शनिवार को रिक्टर पैमाने पर 5.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. हालांकि, भूकंप से किसी तरह के जान एवं माल की हानि की खबर नहीं है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने जापान मौसम विज्ञान एजेंसी के हवाले से बताया कि भूकंप के झटके सुबह 10.29 बजे 10 किलोमीटर की गहराई में दर्ज किए गए. भूकंप के बाद सुनामी को लेकर किसी तरह का खतरा नहीं है. गौरतलब है कि पिछले महीने की 9 तारीख को भी पश्चिमी जापान में रिक्टर पैमाने पर 6.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी. जापान मौसम विज्ञान एजेंसी (जेएमए) के मुताबिक, भूकंप का झटका रात 1.32 बजे महसूस किया गया था. भूकंप का केंद्र 35.2 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 132.6 डिग्री पूर्वी देशांतर में दर्ज किया गया. भूकंप के बाद शहर के कई हिस्सों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई थी और पानी आपूर्ति भी बाधित रही.

जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश में  भी शनिवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता ज्‍यादा तेज नहीं रही. 3.0 तीव्रता के इस भूकंप से घरों के सामान हिलने लगे, जिससे लोगों में दहशत का माहौल रहा. लोग घर से बाहर निकल आए. अभी तक भूकंप से किसी के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com