suicide: कर्ज के चलते किसान ने लगाई फांसी, बेटियों की होनी थी शादी

रिपोर्ट – हरिपाल सिंह (पीलीभीत)

उत्तर प्रदेश – कर्ज से तंग आकर एक किसान ने अपने ही खेत में लगे पेड पर फांसी पे लटक कर जान दे दी। खबरें है कि प्रधान पति किसान की जमीन हडपना चा रहा था। जिसको लेकर किसान ने यह कदम उठाया। पीलीभीत की कोतवाली बीसलपुर पुलिस ने शव को उतारकर पोस्मार्टम के लिए भेजा है और मामले की तफतीश कर रही है।


 बताया जा रहा है कि 47 वर्षीये किसान गोकिल प्रसाद की 28 बीघा जमीन गांव में ही थी। किसान के उपर कर्ज हो गया था और बेटियो की शादी भी होने वाली थी 8 माह पहले उसने प्रधान पति अनिल से अपनी जमीन का 18 लाख में एग्रीमेंट किया था। एग्रीमेंट के अनुसार प्रधान को एक साल के अन्दर 18 लाख रूप्ये देने थे। लेकिन आठ माह बीत जाने के बाद भी प्रधान पति जमीन तो जोत रहा था। लेकिन किसान को रूपया नही दे रहा था। इधर बेटियो की शादी को लेकर घर में विवाद हो रहा था। आज गोकिल प्रसाद अपने रूपये लेने प्रधान पति अनिल के पास गया था।  


लेकिन वापिस नही आया। गांव वालो ने एक व्यक्ति को पेड पर फांसी से लटका देखा। मौक पर परिवार वाले भी पहुचें तो मृतक की पहचान गोकुल प्रसाद के रूप में हुई। घर वालो ने पूरे मामले की तहरीर पुलिस को दी है। पुलिस ने शव को पोस्मार्टम के लिए भेजा है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com