शारदा यूनिवर्सिटी से पिटाई के बाद लापता हुआ छात्र एहतेशाम बना आतंकी, सोशल मीडिया पर किया जा रहा है दावा

कुछ दिन पहले दिल्ली से सटे नोएडा के शारदा विश्वविद्यालय से लापता एक कश्मीरी छात्र कथित तौर पर आतंकवादी संगठन में शामिल हो गया है. दरअसल एहतेशाम ग्रेटर नोएडा के शारदा यूनिवर्सिटी का छात्र है जो 28 अक्टूबर से कॉलेज से अचानक गायब हो गया था. 4 अक्टूबर को एहतेशाम के साथ शारदा यूनिवर्सिटी के कैंपस में मारपीट हुई थी. इसके बाद यूनिवर्सिटी में बहुत हंगामा भी हुआ था. हालांकि उस वक्त एहतेशाम या उसके परिवार वालों ने कोई एफआईआर दर्ज नहीं करवाई थी.

जानकारी के अनुसार उसने विश्वविद्यालय प्रशासन से दिल्ली जाने की अनुमति मांगी थी और 28 अक्टूबर को वह लापता हो गया था। लापता होने की खबर मिलते ही ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क पुलिस स्टेशन के साथ-साथ श्रीनगर के खानयार पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था। सोशल मीडिया में बिलाल की जो तस्वीर पोस्ट की गई हैं उनमें वह काले कपड़ों में नजर आ रहा है। 

शुक्रवार को सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरों में सोफी काले कपड़ों में दिख रहा है और उनमें दावा किया गया कि वह आतंकवादी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के विचार से प्रभावित आतंकी समूह आईएसजेके में शामिल हो गया है. तस्वीरों के जरिए दावा किया जा रहा है कि बिलाल आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के विचारों से प्रभावित हो कर उसके कथित भारतीय संगठन इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर (आईएसजेके) में शामिल हो गया है। बरहाल पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में लगी है और सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट की सत्यता की भी जांच की जा रही है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) का पीएचडी छात्र व हिजबुल कमांडर मन्नान बशीर वानी इसी साल जनवरी में आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था और अक्टूबर माह के दौरान वह कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ हुई एक मुठभेड़ के दौरान मारा गया था। 

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com