अमृतसर में दर्दनाक ट्रेन हादसा,कम से कम 60 लोगों की मौत, 60 से अधिक घायल

पंजाब के अमृतसर में दशहरा पर्व पर रावण के पुतले के दहन के दौरान बड़ा ट्रेन हादसा हो गया जिसमें लगभग 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई , और वही 60 से अधिक लोग घायल हो गए,  जिनमें से 40 की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिससे मरने वालों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है घटना चौड़ा बाजार के पास की है… जहां ट्रैक के पास रावण का पुतला दहन किया जा रहा था। रावण दहन को देखने के लिए सैकड़ों की भीड़ ट्रैक के पास जमा थी।

जानकारी के अनुसार रावण के पुतले में आग लगने के बाद पुतले में पटाखे पटकने की आवाज सुनकर वहां जमा भीड़ में भगदड़ मच गई. और लोग ट्रैक पर आ गए। इसी दौरान जालंधर से अमृतसर जा रही डीएमयू ट्रेन ट्रैक पर आए लोगों को काटती चली गई। चश्मदीदों ने बताया की चारों तरफ क्षत-विक्षत शव नजर आ रहे थे। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी लाव लश्कर के साथ मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया।

मौके पर मौजूद चश्मदीदों ने बताया की रावण दहन के कार्यक्रम में पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू भी मौजूद थीं लेकिन वो हादसे के तुरंत बाद मौके से फरार हो गई। हालांकि नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी बीवी का बचाव करते हुए कहा है कि हादसे पर राजनीति ना की जाएं।

हादसा अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास हुआ है। घटना स्थल से भयावह तस्वीरें आई हैं, जिन्हें हम आपको दिखा नहीं सकते। ट्रैक के आसपास खून से लथपथ लाशें बिखरी पड़ी हुई थी। घटनास्थल पर मौजूद चश्मदीद बता रहे हैं कि ट्रेन की स्पीड बहुत ज्यादा थी, जबकि भीड़भाड़ वाले इलाके को देखते हुए इसकी रफ्तार कम होनी चाहिए थी, इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी है.

घटनास्थल के पास काफी लोग एकत्रित हो गए और स्वजनों की तलाश कीऍ मौके पर चारों तरफ लोगों के रोने-बिलखने की तस्वीरें देखी जा सकती हैं! मौके पर बचाव दल पहुंचा और बड़े पैमाने पर पुलिस बल को भी तैनात किया गया!

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हादसे पर गहरा दुख जताते हुए मुआवजे का ऐलान किया है! पंजाब सरकार ने मरने वालों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है! मुख्यमंत्री ने कहा कि घायलों को मुफ्त इलाज दिया जाएगा और इसके लिए जरूरी निर्देश जारी किए गए हैं! मुख्यमंत्री ने गृह सचिव, स्वास्थ्य सचिव और एडीजी (कानून व्यवस्था) को अमृतसर जाने के निर्देश दिए!

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com