मुस्लिम देश बैन: इस देश ने भी किया ट्रंप का समर्थन,और कही ये बड़ी बात

अबु धाबी: अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का 7 मुस्लिम देशो के नागरिको पर वीजा बैन लगाने का मुद्दा शुरुआत से ही चर्चा का विषय रहा है लेकिन इसका सर्मथन करने के लिए दूसरे देश खुलकर सामने आ रहे है।हाली में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने भी इसका खुलकर सर्मथन करा है।यूएई के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्लाह बिन जाएद अल नहयान ने ट्रंप के बैन का समर्थन किया और कहा कि यह बैन मुस्लिमों के खिलाफ नहीं है।

बता दें कि शुक्रवार को राष्ट्रपति ट्रंप की ओर से नई वीजा नीतियों पर हस्ताक्षर किये गए थे जिसके मुताबिक  7 मुस्लिम बाहुल्य देशों के लोगों को 90 दिनों तक वीजा देने पर रोक लगा दी गई थी।जबकि सीरिया से आने वाले शरणार्थियों की एंट्री भी अगले आदेश तक रोक दी गई है।बता दें कि 7 मुस्लिम देशों ईरान, इराक, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया और यमन के नागिरकों पर वीजा पाबंदियां लगा दी गई हैं।

हालांकि इस बैन को लेकर अमेरिका ही नही पूरी दुनिया में जमकर विरोध किया जा रहा है वहीं पहली बार गल्फ राष्ट्र से अमेरिकी राष्ट्रपति के समर्थन में आवाज आई है। यूएई के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्लाह ने सर्मथन में कहा है कि अमेरिका अपनी सीमा के भीतर 'संप्रभु फैसला' लेने के लिए स्वतंत्र है।शेख अब्दुल्लाह ने अमेरिकी प्रशासन के इस बयान पर उन्हें भरोसा करने की बात कही साथ ही कहा कि हमें भरोसा है कि  यह बैन धर्म के नाम पर नहीं किया गया है। इस बैन का अधिकतर मुस्लिम देशों पर असर नहीं पड़ा है। 'यह अस्थायी बैन है और 3 महीने बाद इसमें संशोधन होना है। इसलिए हमें इन बात का भी ख्याल रखने की जरूरत है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com