LOC पार पाकिस्तानी ठिकानों पर भारतीय सेना ने किया हमला, तबाह किए कई लॉन्चिंग पैड

भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के पास एलओसी पार पाकिस्तानी ठिकानों पर जोरदार हमला किया है. भारतीय सेना के इस हमले में पाकिस्तान के कई ठिकाने ध्वस्त हो गए. भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना के प्रशासानिक मुख्यालय पर यह हमला किया. सूत्रों के अनुसार, सेना ने यह हमला बीते 23 अक्टूबर को पुंछ में पाकिस्तान की ओर से हुए मोर्टार हमले के जवाब के रूप में किया. सूत्रों के अनुसार, भारतीय सेना ने पीओके (POK) स्थित आतंकियों के लॉन्चिंग पैड  को भी निशाना बनाया है. सेना के इस हमले में आतंकियों के कई लॉन्चिंग पैड भी तबाह हो गए.

जानकारी के अनुसार भारतीय जवानों पर पाकिस्तान की बैट टीम ने 21 अक्टूबर को एक हमला किया गया था। जिसमें भारतीय सेना के 3 जवान शहीद हुए थे, और 1 सैनिक घायल भी हुआ था। इस कार्रवाई के बाद से ही नियंत्रण रेखा पर भारी तनाव की स्थिति बनी हुई थी। इसके बाद दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों ने हॉटलाइन पर हुई वार्ता में नियंत्रण रेखा पर तनाव की स्थिति के विषय में चर्चा भी की थी।

सैन्य एक्शन लेने से पहले भारत कई बार पाकिस्तान को चेता चुका है कि वो सरहद पर अपनी हरकतों से बाज आए. डीजीएमओ लेवल पर हुई बातचीत में भी पाकिस्तान को भारत ने आड़े हाथ लिया है. पिछले कुछ महीनों में पाकिस्तान ने कई मौकों पर सीजफायर का उल्लंघन तो किया ही है, भारतीय सैनिकों के साथ बर्बरता के कई मामले भी सामने आए हैं.

23 अक्टूबर को हुई इस बातचीत के दिन ही पाकिस्तानी सेना के जवानों ने पुंछ और झल्लाह सेक्टर के कई इलाकों में 120 और 182 एमएम मोर्टार के जरिए भारी गोलाबारी की थी। इस गोलाबारी के जवाब में ही भारतीय सेना ने अपनी कार्रवाई करते हुए नियंत्रण रेखा के पास मौजूद पाकिस्तानी सेना के प्रशासनिक मुख्यालय को तबाह कर दिया।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com