जेल में बंद आसाराम का ऑडियो हुआ वायरल

ब्यूरो रिपोर्ट समाचार टूडे

आपको बता दे की रेप के आरोप में सजा काट रहे आसाराम का एक नया ऑडियो वायरल हो रहा है जिसमे आसाराम का यह ऑडियो उम्रकैद की सजा पाने के बाद की है और जेल के अंदर से ही आसाराम अपने भक्तों को फोन पर सीधे प्रवचन दे रहा है.

आसाराम का यह लाइव ऑडियो प्रवचन उसके फेसबुक पेज  और मोबाइल एप 'मंगलमय' पर भी थोड़ी देर के लिए शेयर किया गया. लेकिन बवाल खड़ा होता देख इसे थोड़ी ही देर बाद हटा लिया गया. इस ऑडियो में सुना जा सकता है कि आसाराम कह रहा है कि वह जल्द ही जेल से बाहर आ जाएगा और निचली अदालत द्वारा मिली सजा को ऊपरी अदालत रद्द कर देगी.

बताया जा रहा है कि यह आसाराम का ऑडियो संदेश शुक्रवार की शाम प्रसारित हुआ. वायरल हुए इस ऑडियो प्रवचन में आसाराम को यह कहते सुना जा सकता है कि 'यह पूरी केस ही साजिश है. पहले मैं बेटी शिल्पी को निकलवाऊंगा, फिर शरत को. उसके बाद हम तुम्हारे बीच आ जाएंगे.'

आसाराम का लाइव ऑडियो सामने आने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. जोधपुर जेल के DIG विक्रम सिंह ने बताया कि कल आसाराम ने शाम को 6:30 बजे अपने कैदी के अधिकार को इस्तेमाल करते हुए साबरमती आश्रम में फोन पर बात की थी.

उन्होंने बताया कि हर कैदी को हक है कि वह 120 रुपए जमा कर महीने में 80 मिनट तक अपने किसी जानकार से बात कर सकता है. DIG विक्रम सिंह का कहना है कि आसाराम ने फोन पर बातचीत करने के दौरान कोई आपत्तिजनक बातें नहीं कही हैं, जिसके लिए जेल प्रशासन उस पर कोई कार्रवाई करे.

आडियो संदेश से ऐसा लग रहा था कि आसाराम भक्तों को उपदेश दे रहा है। जेल के एक अफसर ने इस बात की पुष्टि की कि शुक्रवार को आसाराम ने फोन पर एक नंबर पर बात की थी लेकिन सोशल मीडिया पर ऐसी क्लिप चलने की जानकारी नहीं है। यह संभव है कि उसने फोन पर जो कहा उसे रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया। इस ऑडियो टेप में उसमें आसाराम ना सिर्फ खुद बाहर निकलने की बात कर रहा है बल्कि वह अपने राजदार शिल्पी और शरद को जेल से आजाद कराने को बोल रहा है। बता दें कि शिल्पी छिंदवाड़ा आश्रम की वॉर्डन थी जबकि शरद हॉस्टल का संचालक। दोनों ने आसाराम के हर जुर्म में उसका साथ दिया जिन्हें नाबालिग से रेप केस में दोषी करार देते हुए 20-20 साल की सजा सुनाई गई।

विवाद खड़ा होने के बाद आसाराम के फेसबुक पेज और आसाराम का यह ऑडियो प्रवचन अब हटा लिया गया है. आसाराम ने इस ऑडियो में कहा है 'जितनी बड़ी गाज गिरती है, उतने बड़े रास्ते भी बन जाते हैं. पहले तो शिल्पी बेटा को निकाल लूंगा, फिर शरद बेटे को…. ऊपर एक से एक कोर्ट है… कुछ लोग झूठ फैलाने में लगे हैं… मेरे रोने की बात भी झूठ है…' इस ऑडियो के अंत में शरत की आवाज भी आती है और वह कहता है कि मैं जोधपुर में ठीक हूं.

 

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com