असम के कोकराझार में आतंकी हमला, फायरिंग में 14 की मौत

कोकराझार। असम के कोकराझार में एक आतंकियों ने बाजार में ग्रेनेड फेंका और फिर अंधाधुंध गोलीबारी भी की। इस अचानक हुए हमले में 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 18 अन्य घायल हुए हैं। बाद में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मुठभेड़ में मार गिराया जबकि 3 अभी भी फरार बताए जा रहे हैं। आतंकी ने पहले बाजार में 3 ग्रेनेड फेंके और इसके बाद भीड़ पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस हमले के बारे में जानकारी दी है। सोनोवाल ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को भी फोन कर घटना के बारे में बताया।

केंद्र ने अर्धसैनिक बलों की टुकड़ी को कोकराझार भेजा है ताकि व्यवस्था संभालने में प्रशासन की मदद की जा सके। सूत्रों ने बताया कि आतंकियों ने गोलीबारी सुबह साढ़े 11 बजे व्यस्त बालाजन बाजार में शुरू की। इसके बाद सुरक्षाबलों ने सघन अभियान शुरू किया। गृहराज्य मंत्री किरण रिजीजू ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि कोकराझार वैसे तो शांत हो गया था। यह अचानक जो घटना हुई है, बहुत ही दुखद है। इतने लोगों की मौत बहुत गलत है। राज्य सरकार से बात कर जायजा लेना होगा।

सेना के सूत्रों ने बताया है कि ज्यादातर पीड़ित बोडो हैं इसलिए एनडीएफबी का हाथ इन हमलों के पीछे होने का अंदेशा नहीं है। राज्य पुलिस के साथ कॉर्डिनेशन के लिए एक ब्रिगेडियर स्तर का ऑफिसर भेजा जा रहा है। असम की डीजीपी मुकेश सहाय ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताते हुए कहा कि आतंकियों ने बाजार में निहत्थे लोगों पर आक्रमण किया।

मोदी ने की CM से बात, NIA टीम रवाना

आतंकी ने पहले बाजार में 3 ग्रेनेड फेंके और इसके बाद भीड़ पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस हमले के बारे में जानकारी दी है। सोनोवाल ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को भी फोन कर घटना के बारे में बताया।

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने बताया कि हेमंत बिस्वा सर्मा कोकराझार के लिए रवाना हो चुके हैं जबकि गुवाहाटी की एनआईए टीम भी कोकराझार पहुंच रही है। सीएम ने मृतकों के परिवार को 5 लाख और घायलों को 1 लाख की राहत राशि देने का ऐलान किया है। उन्होंने प्रदेश की जनता से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील भी की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com