2019 से पहले सरकार का यू-टर्न, जानें कौन-कौन सी 23 चीजें हुई सस्ती

2019 से पहले सरकार ने जीएसटी पर यू-टर्न मारते हुए नए साल पर लोगों को तोहफा दिया है। जीएसटी काउंसिल ने शनिवार को सिनेमा टिकट, टीवी और मॉनिटर स्क्रीन, संगमरमर के दाने और पावर बैंक समेत 23 प्रकार की वस्तुओं पर GST दर में कटौली करने का फैसला किया है।. इसके साथ ही 28 प्रतिशत के स्लैब में अब केवल 28 वस्तुएं बची हैं…!! वित्त मंत्री अरुण जेटली ने नई दरों का ऐलान करते हुए सिनेमाघरों की टिकट पर जनवरी से लागू होने वाली नई जीएसटी दरों का ऐलान किया।

ऐसे टिकट जिनकी कीमत 100 रुपये से कम है उस पर जीएसटी दर घटा कर 12 प्रतिशत कर दी गई है। पहले यह रेट 18 प्रतिशत था। इसी तरह वे टिकट जिनके दाम 100 रुपये से ज्यादा है उन पर पहले लगने वाले 28 प्रतिशत के जीएसटी को घटाकर 18 प्रतिशत कर दिया गया है। टिकट की जीएसटी दरों में कमी के फैसले का बॉलिवुड ने स्वागत किया है। दीया मिर्जा, आमिर खान, अनुपम खेर, अजय देवगन और अक्षय कुमार ने इसे लेकर ट्वीट किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया।

प्रड्यूसर ऑफ इंडियन गिल्ड के अध्यक्ष और फिल्म निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर ने भी मूवी टिकट्स पर जीएसटी कम किए जाने को लेकर सरकार को धन्यवाद देते हुए इस कदम का स्वागत किया। उन्होंने प्रेस रिलीज जारी करते हुए इस कदम को सिनेमा व दर्शकों के लिए लाभकारी बताया। अनुपम खेर ने कहा कि इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के लिए अच्छी खबर है.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com