बेंगलुरू छेड़छाड़ मामला: CCTV में कैद दरिंदों की हैवानियत

बेंगलुरु: नव वर्ष की पूर्व संध्‍या पर नए साल के जश्न के दौरान सड़क पर खुलेआम कुछ महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करने के मामले में पुलिस ने 'ठोस' सबूत मिलने का दावा किया है. पुलिस ने मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कर ली है. पुलिस का कहना है कि उन्होंने एमजी रोड पर लगे 45 सीसीटीवी कैमरों में दर्ज वीडियो की जांच की है जिससे काफी कुछ निकलकर सामने आ सकता है. इस मामले में बुधवार को एक प्रगति यह हुई है कि पुलिस ने चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है.हालांकि उनकी इस मामले में भूमिका को लेकर अबतक स्पष्ट सूचना नहीं है.

यहां उल्लेख कर दें कि बेंगलुरु में हुए वारदात पर पूरे देश से तीखी प्रतिक्रिया आयी थी. इसका कारण यह है कि पुलिस ने अब तक इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की. पुलिस अभी तक यही कहती नजर आ रही थी कि शिकायत दर्ज करवाने के लिए कोई भी पीड़ित सामने नहीं आया.

bangluruप्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो कि 31 दिसंबर की रात शहर के पॉश इलाकों में कुछ अराजक तत्वों ने कुछ ऐसा कृत्य किया कि पूरा शहर शर्मसार हो गया. अराजक तत्वों ने न केवल महिलाओं के साथ शारीरिक अभद्रता की, बल्कि उनपर अश्लील कमेंट भी पास किया. एमजी रोड और ब्रिगेड रोड पर बहुत सारी महिलाएं इस प्रकार के वारदात का शिकार हुईं हलांकि उन्होंने मामले को लेकर किसी प्रकार की शिकायत पुलिस में दर्ज नहीं करवायी.

यह भी दावा किया जा रहा है कि अराजक तत्वों ने पुलिस की मौजूदगी में वारदात को अंजाम दिया.

बताया जा रहा है कि पुलिस ने जिस वीडियो के सामने आने की बात की है उसमें साफ नजर आ रहा है कि एक ऑटोरिक्शा सड़क पर रुकता है. एक लड़की उसमें से उतरकर अपने घर की ओर तेजी से कदम बढाती है. दूसरी लड़की ऑटो में ही किराया देती नजर आ रही है. इसके बाद, दूसरी लड़की ऑटो से उतरकर कुछ दूर ही जाती है कि स्कूटर सवार दो लोग तेजी से उसके बगल से निकलते हैं फिर वापस आते हैं और लड़की का रास्ता रोक लेते हैं. उनमें से एक स्कूटर से उतरता है और लड़की की ओर झपटता है. वीडियो में वह शख्‍स लड़की को गलत ढंग से पकड़ता नजर आ रहा है. लड़की खुद को काफी मशक्कत के बाद इन युवकों से खुद को छुड़ाती नजर आ रही है.

मामले को लेकर कई तरह के बयान आ चुके हैं. कर्नाटक के मंत्री जी परमेश्वर के अलावा महाराष्ट्र के सीनियर सपा नेता अबू आजमी ने कहा कि ऐसी घटनाएं होती ही हैं क्योंकि कम कपड़ों में महिलाएं देर रात सड़कों पर निकलती हैं. 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com