बिहार में दर्दनाक हादसाः खाई में पलटने के बाद बस में लगी आग और जिंदा जल गए 27 लोग

बिहार के मोतिहारी से दिल दहलाने देने वाली ख़बर आई है। मोतिहारी में एक बड़ा बस हादसा हुआ है, जिसमें यात्री बस 27 जिंदा लोगों की चिता बन गई। दरअसल…. मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही बस अचानक असंतुलित होकर खाई में पलट गई, जिसके बाद बस में आग लग गई। इससे पहले बस सवार यात्री कुछ समझ पाते, उससे पहले ही बस में भीषण तरीके से आग लग गई और देखते ही देखते आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया। 

बिहार के आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चंद्र यादव के मुताबिक पूर्वी चंपारण जिले के कोटवा थाना क्षेत्र में मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही एक एसी बस के एक मोटरसाइकिल को बचाने के चक्कर में सड़क किनारे एक गड्ढे में पलट गई। बस में कुल 32 लोग सवार थे, जिसमें से 27 लोगों की मौके पर ही जिंदा जलने की वजह से मौत हो गई, जबकि 5 लोगों को ही बामुश्किल बचाया जा सका। 

चश्मदीदों की माने तो 32 में से सिर्फ 5 लोग ही सुरक्षित निकल सके। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी तत्काल ही मौके पर पहुंच गए और आग पर काबू पाने की कोशिश करते हुए घायलों को जलती बस से बाहर निकाला और उन्हें अस्पताल के लिए पहुंचाया। 

हादसा इतना भीषण था कि इसे देखकर लोग सिहर उठे। हादसे की दर्दनाक तस्वीरें देख लोगों के भी होश उड़ गए। इस खौफनाक मंजर ने बस में सवार कई यात्रियों की जिंदगियां छीन ली। इस दिल दहला देने वाले हादसे की सबसे दर्दनाक स्थिति ये रही कि किसी को भी बचने का मौका नहीं दिया। जैसे ही बस पलटी, वैसे ही उसमें आग लग गई और आग की लपटें इतनी तेज हो गई कि बस धूं-धूं कर जल उठी। जिसकी वजह से महज गिनती के ही 5 लोग सकुशल बाहर निकल सके। 

चश्मदीद लोगों का कहना है कि बस की रफ्तार बहुत तेज थी और वो अचानक सड़क से नीचे उतर कर पलट गई। जैसे ही बस गड्ढे में गिरी, तुरंत ही आग लग गई। लोग चाहकर भी जिंदा जल रही जिंदगियों को नहीं बच सके और बचाने की कोशिश करते ही रहे गए, जब तक बहुत देर हो चुकी थी।

 

Watch Full Video News of Bihar Accident: https://youtu.be/Xl1PikE4i4Y

 

राज्य सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये बतौर मुआवजा दिए जाने की घोषणा की गई है। राज्य सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग के मंत्री दिनेश चंद्र यादव का कहना है कि राज्य सरकार मृतकों के परिवार के साथ इस दुख की घड़ी में खड़ी है और हर संभंव मदद के लिए तैयार है।


 

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com