बीजेपी विधायक संजय गंगवार पर खनन ठेकेदार ने लगाया रंगदारी मांगने का आरोप

उतर प्रदेश के पीलीभीत जिले से सदर विधायक संजय गंगवार पर खनन ठेकेदार से रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। खनन ठेकेदार ने आरोप लगाया है कि विधायक संजय गंगवार उनसे हर महीने 2 लाख रुपये की मांगदारी मांगी है। ठेकेदार ने कहा कि रंगदारी देने से मना करने पर संजय गंगवार ने उसे जान से मारने की धमकी दी।

खनन ठेकेदार सतविंदर सिंह वाजवा ने एसपी को दी गई तहरीर में कहा है कि बीजेपी विधायक संजय गंगवार ने उन्हें फोन कर हर महीने 2 लाख की रंगदारी मांगी थी। जब उन्होंने पैसा देने से मना किया तो बीजेपी विधायक के भाई विजय सिंह गंगवार ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर उनसे मारपीट की। पुलिस को दी गई तहरीर में सतविंदर ने लिखा है कि वह सतजुग फूड्स प्रा.लिमिटेड का अधिकृत प्रतिनिधि और मैनेजर है। उसे देवहा नदी के किनारे ग्राम पकड़िया नौगवां के पास खनन का पट्टा पांच वर्ष के लिए मिला है।

इस मामले में एसपी बालेंदु भूषण सिंह ने बताया कि खनन ठेकेदार सतविंदर की तरफ से बुधवार रात नौ बजे बीजेपी विधायक के खिलाफ रंगदारी मांगने और मारपीट के मामले में तहरीर दी है। एसपी ने कहा कि उन्होंने मामले की जांच एएसपी रोहित मिश्रा को दे दी है और तीन दिन के भीतर जांच रिपोर्ट मांगी है।

वहीं, विधायक संजय गंगवार ने खुद के और अपने भाई विजय गंगवार पर दलजिंदर सिंह वाजवा की ओर से लगाए गए आरोपों को गलत करार किया है। विधायक का कहना है कि उन्हें देवहा नदी में लिमिट से अधिक खनन की जानकारी मिली थी। इसकी शिकायत उन्होंने उच्चाधिकारियों से की थी। इसके बाद से सतविंदर उन पर प्रताड़ित करने के आरोप लगा रहे हैं।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com