पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर धराशाही हो गई फिल्म फन्ने खां, पढ़ें रिव्यू

Edit By – अनुज पाचांल

मुंबई – बीते शुक्रवार को बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर, राजकुमार राव और बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा एश्वर्या राय की फिल्म "फन्ने खां" रिलीज़ हुई लेकिन फिल्म ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ दिया । फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ख़ास कमाल नही दिखा पाई। तकरीबन 30 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने पहले दिन केवल 2.15 करोड़ रुपए ही कमाए।
स्टारकास्ट – हिंदी सिनेमा में अपना लोहा मनवा चुके अभिनेता अनिल कपूर और बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अदाकारओं में से एक एश्वर्या राय भी फिल्म पर ज्यादा असर नही डाल पाए।  इसके अलावा फिल्म में राजकुमार राव ने भी अहम भूमिका निभाई है। इसके साथ ही फिल्म में पिहू सान्द, दिव्या दत्ता हैं। अतुल मांजरेकर इस फिल्म का डायरेक्शन कर रहे हैं। यह उनकी पहली फिल्म है।

कहानी:  प्रशांत कुमार उर्फ फन्ने खां (अनिल कपूर) एक फैक्ट्री में काम करता है और अपने चॉल के ऑर्केस्ट्रा में गाना गाता है। वह खुद मोहम्मद रफी नहीं बन पाता है। लेकिन, बेटी के जन्म लेते ही उसे लता मंगेशकर बनाने का सपना देखने लगता है और उसका नाम भी लता (पीहू सांद) रखता है। लता बड़ी होकर न सिर्फ एक अच्छी सिंगर बल्कि एक अच्छी डांसर भी बनती है। लेकिन, अपने वजन के कारण उसका कई बार उसका सरेआम मजाक बनाया जाता है।

अपने पिता से अलग लता लता मंगेशकर नहीं बल्कि बेबी सिंह उर्फ सुमित्रा (ऐश्वर्या राय बच्चन) जैसी सिंगर बनना चाहती हैं। फन्ने खां की लाइफ में भूचाल तब आता है जब उसकी फैक्ट्री बंद हो जाती है और उसे टैक्सी चलाने के लिए मजबूर होने पड़ता है। इसी दौरान बेबी सिंह उसकी टैक्सी में बैठती है और वह अपने दोस्त अधीर (राजकुमार राव) के साथ मिलकर उसे किडनैप कर लेता है। लेकिन, उसका मकसद पैसे नहीं बल्कि बेबी सिंह के जरिए बेटी को एक मौका दिलाना है। अब बेटी के सपने पूरा करने के लिए और एक स्टार सिंगर को किडनैप करने के लिए फन्ने खां को क्या-क्या झेलना पड़ता है। यही है इस फिल्म की कहानी

 

फिल्म का कलेक्शन – ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा,'फन्ने खां' को बेहद खराब शुरुआत मिली है। इंडिया में कलेक्शन 2.15 करोड़ रुपए रहा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म का बजट तकरीबन 30 करोड़ रुपए है।


हॉलीवुड फिल्म का रिमेक है फन्ने खां – फन्ने खां' 2000 में आई डच मूवी 'एवरीबडी इज फेमस' का रीमेक है। आपको बताते चलें कि फिल्म में राजकुमार राव का रोल पहले आर माधवन करने वाले थे, लेकिन डेट्स के इश्यू के कारण उन्होंने फिल्म छोड़ दी।


देखा जाए तो अगस्त का पहला फ्राइडे बॉलीवुड के लिए कुछ खास लकी साबित नहीं हुआ। इस दिन तीन प्रमुख फिल्में बॉक्सऑफिस पर उतरीं। पहली फिल्म का हाल हम आपको बता ही चुके है। वहीं दूसरी  फिल्म ऋषि कपूर-तापसी पन्नू स्टारर 'मुल्क' है  और तीसरी इरफान खान की 'कारवां'। इनमें से सबसे ज्यादा उम्मीदें 'फन्ने खां' से थी लेकिन इसका फर्स्ट डे बॉक्सऑफिस कलेक्शन निराशाजनक रहा।

 

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com