पंजाब में बम धमाका, 3 की मौत, पंजाब समेत दिल्ली-NCR में हाई अलर्ट

हाई अलर्ट के बावजूद पंजाब में बम धमाका हो गया है, जिसमें कम से कम 3 लोगों के मारे जाने की ख़बर है, जबकि 15 से 20 लोग घायल बताए जा रहे है। ये धमाका अमृतसर के एक गांव में हुआ है। आपको बता दें कि आतंकी जाकिर मूसा और उसके साथियों द्वारा किसी बड़ी वारदात को अंजाम दिए जाने की आशंका की वजह से पंजाब में हाई अलर्ट घोषित किया गया था।

इसी बीच पंजाब पुलिस ने 2 और संदिग्ध लोगों को पिस्टल और कारतूस के साथ गिरफ्तार किए हैं। पुलिस ने चैकिंग के दौरान बठिंडा की संगत मंडी कस्बे से इन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है, जिने पुलिस पूछताछ करने में जुटी है।

चश्मदीदों की माने तो बाइक सवार दो युवकों ने इस धमाके को अंजाम दिया। अमृतसर के राजा सांसी गांव में निरंकारी भवन पर सत्संग के दौरान इन लोगों ने हैंड ग्रेनेड फेंका और भाग निकले। ये भी बताया जा रहा है कि जिस वक्त वारदात को अंजाम दिया गया, उस वक्त मौका-ए-वारदात पर करीब 250 श्रद्धालु मौजूद थे।

इस धमाके के बाद राजधानी दिल्ली समेत नोएडा और एनसीआर में भी अलर्ट घोषित कर दिया गया है। आपको ये भी बता दें कि जम्मू-कश्मीर में कार लूट की वारदात के बाद खुफिया विभाग पहले ही हाई अलर्ट घोषित कर चुका है। साथ ही पंजाब में 6-7 आतंकियों की मौजूदगी और उनके दिल्ली की तरफ बढ़ने की भी आशंका जताई जा चुकी है।

हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से वार्ता की और हमले के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा। वहीं मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com