सहानपुर में बम्ब हादसा, 1 बच्चे की मौत, 1 घायल

सहारनपुर के थाना बिहारीगढ़ क्षेत्रान्तर्गत में २ मासूम बच्चे एक मिस बम्ब की चपेट में आये। एक की तो जान चली गयी और दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया जिसकी हालात गम्भीर देखते हुए हायर सेंटर भेजा गया। 

bombआपको बता दें कि सहारनपुर बेहट विधान सभा क्षेत्र का घाड़ क्षेत्र बहुत ही पिछड़ा हुआ है जहाँ पर जान-जीवन के साधन आज भी उपलब्ध नहीं है। कुँए ,नदी-नालों से पानी लेने के लिए बहुत दूर जाना पड़ता है तो कभी जलावन के लिए लकड़ी तलाशने जंगल में भटकना पड़ता है। गाँव भी इसी घड़ क्षेत्र में आता है जहाँ के दो मासूम चूल्हा जलाने के लिए लकड़ी बीनने जंगल में निकल गए। लकड़ी बीनते-बीनते उन्हें वहां एक मिस बम्ब मिला जिसे वो उसमे से पीतल निकालने के लालच में उठाकर ले आये। जैसे ही दोनों बच्चे उस बम्ब से पीतल निकालने के लिए बैठे कि वह मिस बम्ब फट गया जिसकी चपेट में दोनों बच्चे आ गए। एक की तो मौके पर ही मौत हो गयी और दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन्-फानन में गाँव के लोगों ने दोनों को सहारनपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ पर उसकी हालत नाजुक देखते हुए उसे हायर सेन्टर भेजा गया। 

इस तरह की घटनाये इस घाड़ क्षेत्र में कई बार घाट चुकी है। सेना के लोग यहाँ चाँद-मारी (परिक्षण )करने यहाँ आते है लेकिन मिस हुए बम्ब को छोड़कर चले जाते है जिसके बाद यहाँ के लोगों को ये मिस हुआ बम्ब मिलता है और वो इसे पीतल निकलने के लालच में घर ले आते है जिससे इस तरह की घटनाये आय-दिन घटती ही रहती हैं।…..सहारनपुर से आजम खान की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com