पीएम मोदी के लिए CM ने गवर्नर को हटाया

पीएम नरेंद्र मोदी पश्‍च‍िम बंगाल के दौरे पर हैं. यहां राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने उनका स्वागत किया. इसके बाद मोदी शांतिनिकेतन के लिए हेलिकॉप्‍टर से निकल गए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शांति निकेतन विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए शुक्रवार सुबह यहां पहुंचे। शांति निकेतन में पीएम का स्‍वागत करने सीएम ममता बनर्जी भी पहुंचीं. यहां हैलिपैड पर अजब वाकया भी हुआ. प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर जब उतरा तो यहां एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला। दरअसल, प्रधानमंत्री जब किसी राज्य के दौरे पर पहुंचते हैं तो उनकी अगवानी राज्य के मुख्यमंत्री और राज्यपाल करते हैं। लेकिन यहां ममता बनर्जी के पहुंचने में थोड़ी देरी हो गई और पीएम की अगवानी राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने की। 

इसी दौरान प्रधानमंत्री मोदी को ममता बनर्जी दूर से जल्दी-जल्दी उनकी तरफ आती दिखाई पड़ीं। प्रधानमंत्री भी अपनी जगह से कुछ दूर उनकी तरफ आगे बढ़े और हाथ से इशारा कर उन्हें अपनी तरफ आने का रास्ता बताया कि आप इधर से आएं। दरअसल, ममता जिस तरह से पीएम की तरफ आ रही थीं, वह रास्ता खराब था। ममता जब प्रधानमंत्री के पास पहुंची तो उन्होंने शॉल ओढ़ाकर और पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।   

यह वाकया काफी दिलचस्प था क्योंकि ममता बनर्जी आए दिन केंद्र सरकार की नीतियों की आलोचना करती हैं। ममता बनर्जी 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए अलग मोर्चा बनाने की कवायद भी कर रही हैं। इसकी एक बानगी कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी के मुख्यमंत्री पद की शपथ के समारोह में दिखी जहां विपक्षी दलों के बड़े नेता जुटे और अपनी एकजुटता दिखाई। विपक्ष की इस एकता में ममता बनर्जी भी दिखाई दीं।

प्रधानमंत्री यहां से शांति निकेतन विश्वविद्यालय पहुंचे और दीक्षांत समारोह को संबोधित किया। इस मौके पर बंग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी वहां मौजूद थीं। पीएम ने अपने भाषण में भारत और बांग्लादेश के ऐतिहासिक रिश्तों का उल्लेख किया और रवींद्रनाथ टैगोर के योगदान को याद किया।

वहीं, दूसरा वाकया शांति निकेतन में हुआ. यहां पीएम नरेंद्र मोदी,राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी और सीएम ममता बनर्जी फोटो सेशन में पहुंचे. इसी दौरान गवर्नर केसरीनाथ त्रिपाठी बार बार पीएम मोदी के आगे आ जा रहे थे. तभी सीएम ममता बनर्जी ने लगभग धक्‍का देते हुए पीएम मोदी के आगे से गवर्नर को ह‍टा दिया. हालांकि सीएम ममता बनर्जी के हावभाव से ऐसा लगा कि ऐसा उन्‍होंने मजाकिया अंदाज में किया, उनके चेहरे पर मुस्कुराहट साफ झलक रही थी.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com