डाटाविंड ने मोरजीमैक्स की नई रेंज़ लांच कर 4 जी टैबलेट मार्केट में कदम रखा

डाटाविंड ने एक नया ब्राण्ड मोरजीमैक्स 4 जी 7 लांच करने के साथ 4 जी टैबलेट मार्केट में कदम रख दिया है। कम कीमत के इंटरनेट डिवाइस और वेब सुविधा देने वाले डिवाइस सेगमेंट में सबसे आगे डाटाविंड के अन्य उत्पाद – युबिस्लेट टैबलेट, ड्राॅयडसर्फर नेटबुक और पाॅकेट सर्फर स्मार्टफोन काफी सफल एवं लोकप्रिय रहे हैं। कम्पनी का मोरजीमैक्स ब्राण्ड 4 जी के तहत पेष पहला प्रोडक्ट उम्दा होने के बावजूद कम कीमत, केवल 5,999रु. का है।

इस लांच पर डाटाविंड के प्रेज़िडेंट एवं सीईओ श्री सुनीत सिंह तूली ने कहा, ‘‘हमारा लक्ष्य इंटरनेट से अछूते अरबों लोगों को इससे जोड़ना है। अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए हम भारत में 4 जी लागू करने की मुहिम में लगे हैं। टैबलेट कैटेगरी की प्रमुख कम्पनी होने के नाते हम चाहते हैं कि उम्दा तकनीकी अविश्वसनीय दाम पर उपलब्ध कराएं। इसके पूर्व के टैबलेट की तरह इसमें भी फीचरों का सही तालमेल है और यह सफर में इंटरनेट की बेजोड़ सुविधा देगा। अपनी किस्म का पहला 7 इंच वाला यह 4 जी प्रोडक्ट सभी को चैंका देगा। बाजार के अन्य प्रोडक्ट को 20 प्रतिशत से अधिक के फासले से पछाड़ देगा।’’

कम कीमत के 4 जी टैबलेट मोरजीमैक्स 4 जी 7 में 7 इंच का मल्टी-टच प्रोजेक्टिव कैपेसिटिव स्क्रीन डिस्प्ले के साथ 1024 गुणा 600 पिक्सेल का शानदार रिज़ाॅल्यूशन है। इसके आगे 0.3 एमपी का फ्रंट फेसिंग कैमरा है पीछे 3 एमपी का कैमरा है। इसका एंड्रायड 5.1 आॅपरेटिंग सिस्टम एक क्वाड कोर काॅर्टेक्स ए 7 प्राॅसेसर पर काम करता है। टैबलेट में 23 जीबी तक एक्सपेंडेबल मेमोरी है। वाई-फाई, हाॅटस्पाॅट, वाई-फाई डायरेक्ट, ब्ल्युटुथ और जीपीएस जैसे फीचर भी हैं।

श्री तूली ने बताया, ‘‘आज भी भारत की अधिकांष आबादी इंटरनेट से नहीं जुड़ी है। लेकिन इंटरनेट से जुड़ने के लिए सस्ता डिवाइस मिलना ही काफी नहीं है। हमें कनेक्टिविटी के मामले में भी लोगों को ऐसा प्रोडक्ट देना होगा जिससे जन-जन को इंटरनेट से जुड़ने का सपना सच हो। डाटाविंड के सभी डिवाइस के साथ हम इंटरनेट की असीम षक्ति देते हैं। हम यह सुविधा रिलायंस कम्युनिकेषंस के नेटवर्क पर देते हैं और इसके लिए कोई अतिरिक्त खर्च नहीं लगता है।’’

टैबलेट में वाॅयस काॅल के साथ-साथ 13 अमेरिकी और अंतर्राश्ट्रीय पेटेंट वाला डाटाविंड का इंटरनेट डेलीवरी प्लैटफाॅर्म है जिसके माध्यम से इंटरनेट सेवा कम दाम पर सुनिष्चित होता है। आप ईडीजीई/ 3 जी/ 4 जी एलटीई आधारित नेटवर्क पर मोबाइल इंटरनेट का बेजोड़ अनुभव ले सकते हैं। इससे बैंडविथ की खपत में 97  प्रतिषत तक कमी आती है। परिणामतः कंजेस्टेड 2 जी नेटवर्क पर 5 से 7 सेकेंड में वेब पेज खुल जाते हैं और 4 जी नेटवर्क पर तो इसकी तेजी और बढ़ जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com