धोनी ने मारा दूसरा सबसे लंबा छक्का, बल्ले से आलोचकों को जवाब दे रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी

ब्यूरो रिपोर्ट समाचार टूडे

आईपीएल 2018 में दो साल के बैन के बाद लौटी चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह का परफॉर्मेंस अबतक काफी शानदार रहा है. धोनी ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ सोमवार को आईपीएल के 11वें सीजन के मुकाबले में 51 रन की नाबाद पारी खेली। धोनी ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए 22 गेंदों पर 2 चौके और 5 छक्के जड़े। उनकी इस पारी का सबसे दिलचस्प पहलू यही था कि वह कमर में दर्द से परेशान होने के बावजूद मैदान पर उतरे, टीम की कप्तानी संभाली और फिर जीत भी दिलाई। 

चेन्नै सुपर किंग्स की कप्तानी संभाल रहे 36 वर्षीय धोनी आईपीएल के इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अब तक 8 मैचों में 286 रन बनाए हैं। उन्होंने 3 अर्धशतक जड़े हैं और उनका स्ट्राइक रेट 169 से भी ज्यादा का है। वह इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप-5 में जगह बनाए हुए हैं। चेन्नै के ही अंबाती रायडू इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं जिनके नाम 8 मैचों में कुल 370 रन दर्ज हैं। इस जीत के पीछे महेंद्र सिंह धोनी का एक दर्द भी छिपा है, जिसका खुलासा धोनी ने मैच के बाद किया.

दरअसल, पंजाब के खिलाफ मैच खेलते हुए धोनी की कमर में दर्द हुआ था. इस मैच के दौरान फिजियो के धोनी के कमर की मसाज करने और फिर धोनी के पेन किलर लेने की तस्वीरें भी सामने आई थीं. पीठ के दर्द से जूझ रहे धोनी बावजूद इसके बल्लेबाजी करते रहते थे

कप्तानी की बात करें तो उनके नेतृत्व में चेन्नै टीम लगातार उम्दा प्रदर्शन कर रही है। टीम ने अब तक 8 में से 6 में जीत दर्ज की और केवल 2 ही मैच हारे हैं। चेन्नै का नेट रन रेट भी अब तक सबसे ज्यादा है। 

अपनी कप्तानी में चेन्नै को 2 बार आईपीएल चैंपियन बना चुके धोनी पिछले सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट टीम से खेले थे लेकिन खराब फॉर्म से जूझते नजर आए थे। उन्होंने 16 मैचों में केवल 290 रन ही बनाए थे। इसके अलावा सीजन-9 में वह 14 मैचों में कुल 284 रन ही बना सके थे फिर धोनी के पेन किलर लेने की तस्वीरें भी सामने आई थीं. पीठ के दर्द से जूझ रहे धोनी बावजूद इसके बल्लेबाजी करते रहते थे

 

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com