टीटी की नौकरी कर चुके इस खिलाड़ी ने 13 साल के बाद की ट्रेन की सवारी

 क्रिकेट जगत के सफल कप्तान और हेलीकोप्टर शॅाट के जन्मदाता टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर ट्रेन की सवारी की है। रेलवे की नौकरी कर चुके धोनी 13 साल बाद ट्रेन में बैठे ।धोनी ने यह जानकारी अपनी तस्वीर इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक पेज से शेयर करके दी। दरअसल, विजय हजारे ट्रॉफी के लिए महेंद्र सिंह धोनी को झारखंड टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है इसी के चलते  पूर्व कप्तान मंगलवार की रात झारखंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी के साथ ट्रेन से रांची से कोलकाता के लिए रवाना हुए।बताते चले धोनी इस साल की दूसरी हस्ती है जिसने ट्रेन का सफर किया है।इससे पहले शाहरुख खान अपनी फिल्म को प्रोमोट करने के लिए ट्रेन की सवारी कर चुके है।धोनी ने किर्या योगा एक्सप्रेस से 9.40 बजे रात को रांची से निकले और बुधवार सुबह हावड़ा पहुंच गए.

mahendra-singh-dhoni_650x400_81487755779

धोनी ने अपनी तस्वीर इंस्टाग्राम पर डालते हुए लिखा, 'मैं ट्रेन में 13 साल के बाद सफर कर रहा हूं. लंबा सफर है और मैं इसे एंज्वाय करुंगा. मैं अपनी टीम से साथियों से बात करता हुआ जाउंगा।'


धोनी 25 फरवरी से शुरू होने वाले विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड मुकाबला कर्नाटक से होगा, जिसमें वो कप्तानी करेंगे।  इस बार झारखंड की टीम में शाहबाज नदीम, इशान किशन, वरुण एरॉन जैसे खिलाड़ी हैं।


अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में आने से पहले धोनी खड़गपुर रेलवे स्टेशन पर 2000 से लेकर 2005 तक  टीटी की नौकरी कर चुके है साथ ही लम्बे समय तक रेलवे के लिए क्रिकेट भी खेल चुके है। 


धोनी भारत के सबसे सफल कप्तानो में से एक है ,जितने मुकाम उन्होने अपनी जिन्दगी में हासिल किये है,क्रिकेट जगत में शायद ही किसी ने किया हो।हालीं में उनके जीवन पर बनी फिल्म 'धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी' बड़े परदे पर सुपरहिट साबित हुई थी। उल्लेखनीय है कि महेंद्र सिंह धोनी ने हाल ही में भारत के वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ी है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com