पॉल्यूशन जांच के नाम पर चल रहे फर्जीवाड़े का खुलासा, टीम ने आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया

रेवाडी पुलिस और सीआइए की टीम ने दिल्लीजयपुर हाईवे पर पॉल्यूशन जांच के नाम पर चल रहे फर्जीवाड़े का खुलासा किया है। टीम ने आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। रेड के दौरान सामने आया कि जगहजगह लगाए गए पॉल्यूशन जांच केन्द्र के खोखे पूरी तरह फर्जी थे।

दरअसल रेवाडी एसपी, राजेश दुग्गल को सूचना मिली थी कि दिल्लीजयपुर हाईवे पर पॉल्यूशन जांच के नाम पर बड़ा खेल चल रहा है। हाईवे पर सड़क किनारे कुछ पेट्रोल पंपों के बाहर खोखा लगाकर एक गिरोह के जरिए बगैर किसी लाईसैंस के वाहनों की प्रदूषण जांच के नाम पर मोटा पैसा कमाया जा रहा है।

सूचना के बाद टीम ने अकेले धारूहेड़ा थाना क्षेत्र में ही आधा दर्जन ऐसे बूथों पर रेड की, जो पूरी तरह से फर्जी चल रहे थे। रेड के दौरान सभी प्रदूषण जांच केन्द्र में तो कोई जांचने का उपकरण मिला और ना ही कोई लाईसैंस से संबंधित दस्तावेजएक प्रदूषण जांच केन्द्र पर तो फर्जी तरके से आरटीए का टैक्स जमा कराने के लिए भी साइन बोर्ड लगाया हुआ था। पुलिस ने सभी को मौके पर ही पकड़ लिया। रेवाड़ी जिले में इस तरह की यह पहली कार्रवाई की गई है, जिससे प्रदूषण जांच के नाम पर फर्जी धंधा करने वालों में हड़कंप मच गया है। एसपी राजेश दुग्गल का कहना है कि अवैध धंधों में शामिल लोगों अपराधियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस की यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com