महिला डाक्टर ने इंग्लैण्ड में जिले का किया नाम रौशन

मऊ (विजय कुमार)

 

उत्तर प्रदेश में एक तरफ डाक्टर की लापरवाही से मरीज की मौत होती है तो कही डाक्टरों को पिटा जाता है. जिससे डाक्टरों की छवि खराब होती जा रही है, वही डाक्टरों की छवि को सुधारने के लिए एक महिला डाक्टर ने इंग्लैण्ड में मऊ जिले नाम रौशन किया है।

बताते चले की एक निजी अस्पताल में तैनात डॉ एकिका सिंह ने इंग्लैण्ड के बिर्मिंघम शहर में इंटरनेशनल कांफ्रेंस के लिए बुलाया गया. जिसमे मऊ की महिला डाक्टर ने गर्भवती महिला पर प्रेजेंटेशन दिखाया जिसके बाद इंग्लैण्ड में इस महिला डाक्टर को सराहा और सम्मानित किया ।  डॉ एकिका सिंह ने इंग्लैण्ड में गर्भवती महिलाओ पर प्रेजेंटेशन करते हुआ दिखाया की एक तीन महीने की गर्भवती महिला को उलटी होती है और डाक्टर उलटी की दवाईया देते है बावजूद इसके गर्भवती ठीक नही हो पाती है,जब इन्होने ने इंग्लैण्ड में दिखाया की तीन की गर्भवती महिला को जब उलटी हो तो इसे नजर अंदाज़ नही करना चाहिए क्योकि वो उलटी की बीमारी नही बल्कि टी बी की बीमारी होती है ।

इसी प्रेजेंटेशन को लेकर इंग्लैण्ड वासियों ने भारतीय महिला डाक्टर को सराहा और सम्मानित किया ।

इस मामले में डॉ एकिका सिंह ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया की हमने एक प्रेजेंटेशन इंग्लैण्ड भेजा था जिसके बाद उन्हें ये अच्छा लगा और हमे इंटरनेशनल कांफ्रेस में बुलाया. वहां हमे इंग्लैण्ड के बिर्मिंघम शहर में लाया गया जहा हमने गर्भवती महिला पर प्रेजेंटेशन किया, इसमें अगर किसी भी तीन महीने की गर्भवती महिला को उलटी होती है तो उसे नजर अंदाज़ नही करना चाहिए क्योकि वो उलटी की शक्ल में टी बी रहती है..जब हमने ये दिखाया तो हमे इंग्लैण्ड वासियों ने सराहा, और सम्मानित किया ।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com