बच्चा चोरी करने वाले गिरोह के सदस्य होने के संदेह में पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या

महाराष्ट्र के धुले जिले में ग्रामीणों ने बच्चा चोरी करने वाले गिरोह का सदस्य होने के संदेह में पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी. धुले में साकरी तहसील के राइन पाड़ा गांव में 5 अनजान लोगों को संदिग्ध अवस्था में देख गांव वालों को शक हुआ कि ये बच्चा चोर हो सकते हैं. इसके बाद  गांव वालों ने उन्हें पहले ईंट-पत्थर से मारा और फिर कमरे बंद कर बेरहमी से पीटा. कमरे में इतना मारा गया कि इसी जगह पर पांचों ने दम तोड़ दिया.

धुले जिले की पुलिस घटनास्थल पहुंच गई है. गांव में फैले तनाव के मद्देनजर सामाजिक संगठन के लोगों को साथ लेकर माहौल को शांत करने का प्रयास किया जा रहा है. पुलिस ने इस मामले में 15 लोगों को हिरासत में लिया है.

इलाके में पांच अज्ञात लोगों को पीटने वाला एक वीडियो भी वायरल हुआ है. धुले जिले से सटे नन्दूरबार जिले के मसावद तहसील में पिछले हफ्ते ऐसी ही एक घटना हुई थी. जब एक कार में आए कुछ लोगों को गांववालों ने बच्चे चुराने वाली टोली समझकर पहले तो जमकर पिटाई की और उसके बाद उनकी कार को आग के हवाले कर दिया.

बच्चा चोरी के आरोप में हत्या करना का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले हाल ही में असम के कार्बी आंगलॉन्ग जिले में भीड़ ने दो युवकों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. भीड़ को शक था कि दोनों युवक बच्चों का अपहरण करने वाले गिरोह के सदस्य हैं. मृतक दोस्त थे, जिनमें से एक कारोबारी था और दूसरा साउंड इंजीनियर.

पुलिस ने बताया कि घटना की शुरुआत उस समय हुई जब साप्‍ताहिक बाजार में एक सरकारी बस से 5 लोग उतरे। इनमें से एक व्‍यक्ति ने वहां मौजूद एक बच्‍ची से बात करना चाहा। बच्‍ची से बात करता देख ग्रामीणों को शक हुआ कि वे लोग बच्‍चा चोरी करने वाले हैं। पत्‍थर और लाठी-डंडों से लैस भीड़ ने उन्‍हें घेर लिया और पूछताछ शुरू की। भीड़ ने दोनों को बांधकर उनकी बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी. भीड़ ने उनके वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो दोनों की सांसें चल रही थीं. पुलिस दोनों को अस्पताल ले गई, लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया.

सूचना पाकर स्‍थानीय पुलिस उन्‍हें ग्राम पंचायत के कार्यालय ले गई। इस बीच और ज्‍यादा ग्रामीण इकट्ठा हो गए और उन्‍होंने कार्यालय का दरवाजा तोड़ दिया और पुलिसवालों के साथ भी मारपीट की। इसमें तीन पुलिसवाले घायल हो गए। 

 

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com