गोकशी पर बवाल, एक इंस्पेक्टर की मौत..डीएसपी समेत 5-6 पुलिसकर्मी जख्मी

यूपी के बुलंदशहर में अवैध स्लॉटर हाउस को लेकर सोमवार को भारी हिंसा हो गई है. अवैध स्लॉटर हाउस का विरोध कर रहे लोगों ने जमकर उपद्रव मचाया.हिंसा में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है जबकि अन्य एक गंभीर रूप से घायल हो गया।

आपकों बता दे की हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता गोहत्या के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहे थे.प्रदर्शनकारियों के उग्र होने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दी। जिसकी प्रतिक्रिया में भीड़ की ओर से पुलिस पर हमला कर दिया गया. पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार इसमें घायल हो गए जिनकी बाद में अस्पताल में मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि थाना कोतवाली क्षेत्र के गांव महाव के जंगल में रविवार की रात अज्ञात लोगों ने करीब 25-30 गोवंश काट डाले। गोवंश काटने की सूचना मिलने पर कई हिन्दू संगठनों सहित अन्य लोगों में आक्रोश फैल गया। गुस्साए लोग घटनास्थल पर पहुंचे और गोवंश के कटे अवशेषों को ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर चिंगरावठी पुलिस चौकी पर पहुंचे। पुलिस प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी।

सूचना मिलने पर एसडीएम अविनाश कुमार मौर्य और सीओ एसपी शर्मा मौके पर पहुंचे। इसके बाद लोगों का गुस्सा भड़क गया और पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। पुलिस ने भी जवाब में फायरिंग की, जिसमें चिंगरावठी निवासी सुमित को गोली लग गई। इसके बाद युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। इसके बाद बेकाबू भीड़ ने पुलिस के कई वाहन फूंक दिए। साथ ही चिंगरावठी पुलिस चौकी में आग लगा दी।

वही यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने दावा किया कि अभी स्थिति नियंत्रण में है. और आगजनी की घटना सुबह 11 बजे की है. हालांकि घटनाक्रम को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं. गोकशी की सूचना पर पुलिस थाना स्याना चौकी चिंगरावठी इलाके में गई थी. तभी वहां ग्रामीण अक्रोशित हो गई. पुलिस ने पहले उन्हें समझाने की कोशिश की,

लेकिन झड़प के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध के सिर पर कोई भारी वस्तु आकर लगी, जिससे खून ज्यादा बहने से उनकी मौत हो गई. दूसरे पक्ष से भी फायरिंग होने की खबर है, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है. उन्होंने लोगों से संयम बरतने की अपील करते हुए अफवाह न फैलाने को कहा है. आनंद कुमार ने बताया कि स्याना थाना क्षेत्र के चौकी चिंगरावठी में ये घटना हुई है. झड़प में डीएसपी समेत 5-6 पुलिसकर्मी जख्मी हैं. कुछ ग्रामीण भी घायल हैं. एक प्रदर्शनकारी की मौत की भी खबर है.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com