मकान पर कब्जे का विरोध करने पर फायरिंग में युवक की मौत

शामली (आकाश मलिक)

शामली जनपद में मकान पर कब्जे का विरोध करने पर हुई फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई…जबकि एक महिला घायल हो गई। जनपद के गांव खेड़ीकरमू के काजीवाड़ा में रफीकन का गांव के ही दूसरे पक्ष के लोगों से मकान और पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा है। शनिवार को रफीकन और उसका पुत्र मेहरबान अपने घर पर बैठे हुए थे। दोपहर करीब ढाई बजे दूसरे पक्ष के कई लोग हाथों में हथियार लहरात हुए घर में घुस गए…और घऱ में रखे सामान को उठाकर बाहर फेंकना शुरू कर दिया। रफीकन और उसके पुत्रों ने जब इसका विरोध किया तो हमलावरों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। फायरिंग में वहां से घोड़ा-बुग्गी लेकर जा रहे युवक फिरोज पुत्र रियासत को गोली लग गई। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक गोली मेहरबान की पत्नी मीना के सिर को छूते हुए निकल गई।

इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। सूचना पाकर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी कुलदीप कुमार ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। नवाब ने जीजू समेत एक दर्जन से अधिक लोगों पर हमले का आरोप लगाया है। वहीं, एसपी डॉ.जयपाल शर्मा, सीओ सिटी निशांक शर्मा ने भी मौके पर पहुंच कर परिजनों से वारदात की जानकारी ली और कार्रवाई का आश्वासन दिया। दरअसल करमूखेड़ा निवासी लतीफ ने कई साल पहले गांव के ही जीजू को 80 हजार में अपना मकान गिरवी रखा था।

इसके बाद वे सब मजदूरी करने बाहर चले गए थे…बाद में उन्होंने 80 हजार की जगह जीजू को दो लाख रुपये वापस कर दिए थे…कुछ दिन पहले जब उन्होंन वापस आकर अपना मकान वापस मांगा तो जीजू ने मकान देने से साफ इनकार कर दिया. इसके बाद से ही दोनो पक्षों में तनाव चल रहा था। कुछ समय पहले भी दोनों पक्षों में मकान पर कब्जे को लेकर संघर्ष हुआ था…तब लतीफ के बेटे जबरन मकान में घुस गए थे…मामला पुलिस की जानकारी में भी था…5 नवंबर को समाधान दिवस में थाना शामली में आईजी मेरठ अजय आनंद पहुंचे थे। उनके सामने रफीकन ने अपने मकान पर कब्जा किए जाने की बात कहते हुए हमले की आशंका जताई थी। आईजी ने भी तत्कालीन कोतवाली प्रभारी सतीश राय को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com