गोली चलानी हैं तो मुझ पर चलाएं, दलितों पर नहीं : मोदी

हैदराबाद में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने हाल ही में देश के अलग अलग हिस्से में दलितों पर हुए अत्याचार पर पहली बार बयान दिया है। पीएम ने कहा हजारों साल से हमारे समाज में कुछ बुराइयां आई है, लेकिन महापुरुषों ने इन बुराइयों के खिलाफ लड़ाई लड़ी है, आजादी के 70 साल बाद भी हमारे समाज में बुराइयां है और वो विकृत रूप लेकर बाहर निकल रही है।

उन्होंने कहा कि क्या हक मिला है हमे कि हम दलितों को प्रताड़ित करें? उन्होंने क्या कम झेला है जो अब भी उन्हें प्रताड़ित किया जाए? अगर किसी को हमला करना हैं तो मुझ पर करें लेकिन दलितों पर नहीं। कोई शास्त्र इसकी अनुमति नहीं देता और हम वासुदेव कुटुम्बकम की बात करते है और क्या कारण है की अपने दलितों को हम प्यार नहीं दे सकते?  पूरी दुनिया और देश हमे इसके लिए माफ़ नहीं करेगा पीएम ने आगे कहा कि  उन्हें प्रताड़ित करने का हक किसने दिया है? ये दलितों की राजनीति करने वाले ठेकेदार जानते है कि मोदी सरकार जो काम कर रही है ये बात अगर दलितों के गले उतर गई तो आने वाले 50 साल तक इस पार्टी को कोई तोड़ नहीं पाएगा।

पीएम ने आगे कहा कि मैं एक भारत श्रेष्ठ भारत  और सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ ही इस देश को बेहद आशा और उम्मीद के साथ  देख रहा हूं। बांटने की राजनीति को रोका जाना चाहिए। देश को प्रगति करने के लिए शांति एकता सद्भावना इस एक मूल मन्त्र को लेकर चलना होगा, उसके बिना हम कभी विकास नहीं कर पाएंगे।

पीएम ने कहा कि पहली बार अमेरिका की कांग्रेस के सामने जब मुझे बोलने का मौका मिला तब मैंने महात्मा गाँधी, बाबा साहब को याद किया था। जीएसटी का बिल लोकसभा राज्यसभा से बाहर निकल कर आप सबके पास पहुँच रहा है। 15 अगस्त से 17 सितम्बर तक तिरंगा यात्रा तेलंगाना में निकाली जाए। इसलिए नहीं क्यूंकि मेरा जन्मदिन है बल्कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने आपको उसी दिन आज़ादी दिलाई थी। उन्होंने कहा कि मैं  देश में सैफरन रेवोलुशन चाहता हूँ। लोगों के कान खड़े हो जाते है जब मैं सैफरन की बात करता हूँ। ये एनर्जी का रंग है। देश में एनर्जी के लिए रेवोलुशन की बात करता हूँ। कृषि में दूसरा हरित क्रांति आएगी कृषि में टेक्नोलॉजी लाने से। श्वेत क्रांति लाना है।

जिस भ्रष्टाचार के खिलाफ हमने लड़ाई छेड़ी है उसके चलते हमारी सरकार पर एक दाग नहीं लगा। हैदराबाद इतिहास बनाने की और है। मेरे सामने संगठन की शक्ति का नज़ारा है। बड़ी से बड़ी जनसभा करना मुश्किल नहीं है। लेकिन हर पोलिंग बूथ से चुने हुए कार्यकर्ताओं को डिसिप्लिन में लाना बहुत बड़ा काम है। मैं प्रदेश अध्यक्ष को लाख लाख अभिनन्दन करता हूँ। आप लोग बीजेपी के ही नहीं बल्कि तेलंगाना के भविष्य को मैं आप सब में देख रहा हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com