रिलायंस AGM 2018: डीटीएच, ब्रॉडबैंड के अलावा ई-कॉमर्स मार्केट में भी रिलांयस ने की एंट्री

रिलायंस जियो ने टेलीकॉम मार्केट में काफी उथल पुथल मचाई है. कई कंपनियां बंद हो गई हैं और दूसरी कंपनियों को इसके टैरिफ की बराबरी करने के लिए अपने प्लान सस्ते करने पड़े हैं. अब जियो की तरफ से अगली बड़ी पेशकश जियो फाइबर हो सकती है जिसकी शुरुआत की जा चुकी है.

रिलयांस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग 5 जुलाई को है. सुबह 11 बजे मुंबई में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी स्पीच देंगे. पिछले दो सालों से एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान कई ऐसे ऐलान हुए हैं जिसने पूरे टेलीकॉम इंडस्ट्री पर असर डाला है. इस दौरान कस्टमर्स को कई तरह के ऑफर्स और सर्विसेज भी मिले हैं.

जियो घरों में ऑप्टिकल फाइबर केबल के जरिए 100 एमबीपीएस की शुरुआती स्पीड से इंटरनेट सेवा देगा। इस कनेक्शन के जरिए व्हाट्सऐप जैसे अन्य ऐप के जरिए कॉलिंग भी कर सकेंगे, जिसके लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। इसके अलावा घर में उपभोक्ता लाइव टीवी देखने का मजा भी ले सकेंगे। 

2016 में जियो टेलीकॉम सर्विस लॉन्च किया गया तो पिछले साल एजीएम मीटिंग में कंपनी ने जियो फोन लॉन्च किया. साल 2017 के एजीएम के दौरान रिलायंस ने 1500 रुपए सिक्योरिटी डिपॉजिट पर फ्री फीचर स्मार्टफोन JioPone लॉन्च किया था. JioPone काफी पॉपुलर साबित हुआ और ग्रामीण इलाकों में काफी बिक रहा है. यह कदम कंपनी ने लिए फायदेमंद साबित रहा.

रिलायंस ने इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। रिलायंस शुरू में देश के 200 से अधिक शहरों में इस सर्विस को शुरू करेगा। इन शहरों में 5 लाख से कम आबादी वाले शहर भी शामिल हैं। 
उम्मीद की जा रही है की 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान भी मुकेश अंबानी रिलायंस जियो को लेकर नई सर्विसेज और प्रोडक्ट्स का ऐलान कर सकते हैं.

कंपनी FTTH सर्विस का भी आधिकारिक ऐलान कर सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक जियोफाइबर FTTH ब्रॉडबैंड 100Mbps तक की इंटरनेट स्पीड देगा. हालांकि इसकी शुरुआत पैन इंडिया बेसिस पर होगी या चुनिंदा शहरों में होगई इस पर संशय बना हुआ है.

आपको बता दें कि इस सर्विस की टेस्टिंग पहले से चल रही है, लेकिन इसका कोई प्लान और टैरिफ सामने नहीं आया है और इस एजीएम में टैरिफ प्लान का ऐलान हो सकता है. 

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com