इंडोनेशिया में 7 दिन पूर्व गायब हुई महिला का 23 फुट लंबे अजगर के पेट से मिला शव

इंडोनेशिया में गुरुवार को गायब हुई एक महिला का शव विशालकाय अजगर के पेट से बरामद किया गया है. गुरुवार को महिला अपने खेत की देखरेख के लिए गई थी, जहां से वह वापस नहीं लौटी. अजगर को उसी खेत के पास से पकड़ा गया जहां पर महिला को आखिरी बार देखा गया था.

गुरुवार को महिला के घर न लौटने पर परेशान घरवालों ने उसकी तलाश शुरू कर दी. इंडोनेशिया और फिलीपीन में छह मीटर तक के भीमकाय अजगरों का पाया जाना बहुत आम है. हालांकि, वे छोटे जानवरों पर हमला करने के लिए जाने जाते हैं. उनके द्वारा लोगों को खाने के मामले दुर्लभ ही सुनने को मिलते हैं.

शुक्रवार को गांववासियों द्वारा 7 मीटर लंबे अजगर का पेट काटने पर 54 वर्षीय वा तिबा का शव मिला. स्थानीय पुलिस प्रमुख हमका ने बताया कि मुना द्वीप के पेरस्यिापन लावेला गांव में फूले हुए अजगर को देखकर लोगों को शक हुआ कि इसी सांप ने महिला को निगला है और वह अजगर को मार कर बगीचे से बाहर ले आए.

स्थानीय पुलिस अधिकारी हमका ने बताया कि स्थानीय निवासियों को इस बात का संदेह था कि अजगर महिला को निगल गया है. इसलिए उन्होंने उसे मार डाला. जब अजगर का पेट फाड़ा गया, तो अंदर महिला का शव मिला.

पुलिस अधिकारी ने कहा, "अजगर उस स्थान से 30 मीटर की दूरी पर था जहां से तिबा के सैंडल और छुरा प्राप्त हुए थे." उन्होंने बताया कि अजगर ने पहले महिला का सिर और फिर शरीर निगला जो इसी अवस्था में उसके पेट से प्राप्त हुआ.
स्थानीय पुलिस प्रमुख ने कहा कि स्थानीय निवासियों को संदेह था कि सांप महिला को निगल गया था, इसलिए उन्होंने इसे मार डाला. फिर इसे बगीचे से बाहर ले जाया गया. उसके बाद सांप के पेट को चीर कर खोला गया और उसमें पीड़ित महिला के शव को निकाला गया. 

बता दें कि इंडोनेशिया और फिलीपिंस में 6 मीटर से अधिक लंबे अजगरों का मिलना आम बात है. हालांकि, सांप आमतौर पर छोटे जानवरों पर ही हमला करते हैं. काफी कम मामलों में इनके द्वारा इंसानों को निशाना बनाया जाता है.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com