Honda की नई Activa 125 स्कूटर का अपडेटेड मॉडल लॉन्च, जानें कीमत और फीचर

होंडा ने अपने सबसे लोकप्रिय स्कूटर, Activa 125 का अपडेटेड वर्जन लॉन्च कर दिया है। नई दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 59,621 रुपये है। पुराने ऐक्टिवा मॉडल के मुकाबले इस प्रीमियम स्कूटर की कीमत 2,000 रुपये अधिक है। नए Activa 125 स्कूटर में एलईडी हेडलाइट, एक री-डिजाइन्ड सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, फोर इन वन इग्निशन और सीट खोलने के लिए सेपरेट स्विच दिया गया है। 

नए एक्टिवा 125 की कीमत की बात करें तो एक्टिवा 125 तीन वेरिनेट्स में आता है जिसमें एक्टिवा ड्रम, एक्टिव ड्रम एलाय और एक्टिवा डिस्क उपलब्ध होगा और इसकी शुरूआती कीमत 59,621 रुपये से शुरू होती है जोकि की अपने मौजूदा मॉडल से 2000 रुपये महंगा है। इसमें अब आपको नया LED हेडलैंप मिलेगा जोकि LED पोजीशन लैंप के साथ है इसमें अब नया सेमी-डिजिटल स्पीडोमीटर लगा दिया गया है जिसमें आपको इको मोड और सर्विस due इंडीकेटर्स जैसे फीचर्स मिलेंगे

नई Activa 125 में एक्टिवा 5G की तरह LED हेडलाइट्स दिए गए हैं. इसके अलावा दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसमें इको मोड के साथ बदला हुआ डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सर्विस ड्यू इंडीकेटर और सीट ओपनिंग स्विच के साथ फोर-इन-वन लॉक दिया गया है. साथ ही ग्राहकों को नए स्कूटर में कॉस्मेटिक बदलाव भी देखने को मिलेंगे.

होंडा Activa 125 के इस नए मॉडल में सेम इंजन है। 124.9 सीसी वाला यह इंजन 8.52 हॉर्सपावर की ताकत और 10.54 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। बेस और मिड वेरियंट के दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक और टॉप मॉडल में फ्रंट डिस्क ब्रेक है। ऐक्टिवा स्कूटर रेंज के सभी मॉडल्स में सीबीएस यानी कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम बतौर स्टैंडर्ड फीचर दिया जा रहा है। होंडा ने इसी साल Activa 5G और Honda Dio को भी अपडेट किया था। 

नए एक्टिवा 125 में जहां कंपनी ने नए फीचर्स के साथ कॉस्मेटिक बदलाव किये हैं वही इसके इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है।इसमें वही पुराना 125cc का होंडा इको टेक्नोलॉजी (HET) इंजन लगा है। जो 8.52bhp की पावर और 10.54Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसका इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। कंपनी का दावा है, एक्टिवा 125 एक लीटर में 59 किलोमीटर की माइलेज दे देता है।

 

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com