LOC पर भारत की जवाबी कार्यवाही, 11 पाकिस्तानी ढेर

माछिल में लाइन ऑफ कंट्राेल (LoC) पर 3 जवानों के शहीद होने के बाद बॉर्डर पर भारत जोरदार कार्रवाई कर रहा है। पाकिस्तान का दावा है कि भारत के जवाबी हमलों में उसके 11 नागरिक मारे गए हैं। इसके पहले पाकिस्तान ने बुधवार सुबह से पांच जगहों पर सीजफायर वॉयलेशन किया। हालांकि अभी तक इन फायरिंग में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। पाक ने क्या दावा किया…

पाकिस्तानी वेबसाइट द डॉन के मुताबिक, भारत ने लवात और नकयाल के ताता पानी एरिया में बुधवार को भारी फायरिंग की। मोर्टार भी दागे। इस दौरान एक बस भी इसकी चपेट में आ गई। इसमें मरने वालों की संख्या 11 हो गई है। पाकिस्तान के इंटर सर्विसेस पब्लिक रिलेशंंस ने बताया कि इंडियन आर्मी ने इस हमले में जख्मी लोगों को लेकर जा रही एम्बुलेंस को भी निशाना बनाया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इंडियन आर्मी माछिल, पुंछ, केल और राजौरी सेक्टर में जोरदार कार्रवाई कर रही है। इस दौरान पाकिस्तान की 4 चौकियों को निशाना बनाया गया।कार्रवाई के दौरान इंडियन आर्मी ने 120 मिमी के भारी मोर्टार और मशीन गनों का इस्तेमाल किया गया। पाक ने 5 जगह किया सीजफायर वॉयलेशनन्यूज एजेंसी के मुताबिक, राजौरी के मंजाकोटे में दोपहर 12:15 बजे पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई।

इससे पहले सुबह 10 बजे के करीब पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में भारतीय चौकियों को निशाना बनाया। सुबह भिम्बर गली, कृष्णा घाटी और नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई। 3 जवान शहीद, एक शव क्षत-विक्षत किया था, कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में मंगलवार को पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) ने भारतीय गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया। इसमें तीन जवान शहीद हो गए। प्रभु सिंह का शव क्षत-विक्षत कर दिया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com