अपनी ही लड़कियों से खेत जुतवाता है ये किसान, कारण जान हो जाएंगी आंखे नम…

नई दिल्ली – एक तरफ देश में जहां देश में किसानो की कर्ज माफी को लेकर जंग छिड़ी हुई है इसी बीच एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो किसी को भी हैरान परेशान कर सकती है। किसानो की कर्ज माफी का मुद्दा सालो से चला आ रहा है। कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश मे किसानो का प्रर्दशन और उन पर हुई फायरिंग जैसी घटनाए न्यूज चैनलों पर काफी दिन तक हैड लाईन बनी रही। इसी बीच एक मध्य प्रदेश में ही एक ऐसी घटना सामने आई है जो इस त्रासदी को और आगे बढ़ाती है।


दरअसल, मध्य प्रदेश के सिहोर के बसंतपुर पांगरी में एक किसान आर्थिक समस्याओं से जूझ रहा है जिसके चलते वह अपनी बेटियों से हल चलवाकर खेत जुतवा रहा है। तस्वीर आने के बाद किसान का कहना है कि उसके पास बैल खरीदने के लिए पर्याप्त पैसे नही है जिसके चलते वह अपनी बेटियों से खेत जुतवा रहा है। किसान ने बताया मक्के की फसल की बुआई करने के लिए उसने खेतों की जुताई की है। किसान ने बताया कि आर्थिक कारणों की वजह से उसकी लड़कियों ने 8वीं क्लास के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी। बता दे कि किसान की एक बेटी जिसका नाम राधिका है 14  साल की है और दूसरी जिसका  नाम कुन्ती है वह 11 साल की है।


इस मामले पर जिला जनसंपर्क अधिकारी आशीष शर्मा का कहना है कि किसान को निर्देश दिए गए है कि इस तरह की गतिविधियों में बच्चों का उपयोग ना करें। अधिकारी ने बताया कि प्रशासन इस मामले को देख रहा है और सरकारी योजनाओ के तहत उसे उचित सहायता भी दी जाएगी।

 

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com