संसद सदस्य अंशुल वर्मा ने जनपद स्तरीय मेला एवं प्रदर्शनी का किया उद्घाटन

उत्तर प्रदेश – शनिवार को  हरदोई में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी के अवसर पर गांधी भवन में आयोजित जनपद स्तरीय मेला एवं प्रदर्शनी का उद्घाटन संसद सदस्य अंशुल वर्मा ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने राष्ट्र के विकास की जिस अवधारणा को सोचा था आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसे मूर्त रूप प्रदान किया है ।सबका साथ सबका विकास अंतोदय की उसी धारणा का एक अंग है। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि मिश्रिख की संसद सदस्य अंजू बाला ने नौजवानों को प्रधानमंत्री कौशल केंद्र के माध्यम से रोजगार के अवसर का लाभ उठाने के लिए जानकारी दी। जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने उपस्थित जनसमूह को सरकार द्वारा विकास और  स्वावलंबी बनाने के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी।


ज़िला सूचना और जन सम्पर्क विभाग की ओर से आर्थिक और सामाजिक प्रगति के आयामों का लाभ उठाने के लिए जागरूकता स्टाल लगाए गए।  गांधी भवन में आयोजित आयोजित इस मेला और प्रदर्शनी में 40 विभागों के स्टाल लगाकर लोगों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए जागरुक किया जा रहा है ।


तीन दिवसीय इस मेला और प्रदर्शनी में डीएससीएल शुगर की ओर से गन्ना किसानों को गन्ने का उत्पादकता बढ़ाकर किसानों की आमदनी दुगनी करने के गुर सिखाए गए ।मेले में उपस्थित लोगों ने इसे लाभकारी बताया ।साथ ही साथ प्रधानमंत्री कौशल केंद्र द्वारा स्थापित स्टॉल पर बेरोजगार नौजवानों को स्वरोजगार के विभिन्न आयामों की मुफ्त प्रशिक्षण के लिए पंजीकरण कराया गया ।इस मेले में महिलाओं ने भारी संख्या में उपस्थित होकर  विशेष रुचि दिखाई।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com