झारखंड में कोयला खदान के अंदर फंसे मजदूर, 7 शव निकाले गए

झारखंड के गोड्डा जिले में कोयला खदान धंसने की वजह से अंदर फंसे 7 लोगों के शव निकाले गए हैं. इस हादसे में 35 डंपर गाड़ियों और उसमें सवार 40 से ज्यादा मजदूरों के अब भी खदान में फंसे होने की आशंका है. इन मजदूरों को निकालने की कोशिशें जारी हैं और बचाव कार्य में मदद के लिए पटना से एनडीआरएफ की चार टीमों के साथ रांची से भी एक टीम घटना स्थल पर पहुंच रही है.

truck-overturns_123016093124CISF ने साथ ही बताया कि बचाव कार्यों में मदद के लिए शीतलपुर स्थित ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड (ईसीएल) मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिसकर्मी घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं और बचाव कार्य जारी है.

बता दें कि ईसीएल की राजमहल परियोजना में महालक्ष्मी आउटसोर्सिंग कंपनी के कर्मी रात में माइनिंग का काम कर रहे थे. खदान में 200 फीट तक डीप माइनिंग चल रही थी, तभी पूरा मलबा ढह गया. इस वजह से खदान के अंदर जाने का रास्ता पूरी तरह बंद हो गया और करीब 40 से ज्यादा मजदूर अंदर ही फंस गए.

घटनास्थल पर मौजूद लोगों के मुताबिक, घटना के समय खदान ऊपरी सदह पर ही काम हो रहा था, तभी अचानक हाई वॉल धस गया. उन्होंने साथ ही बताया कि मिट्टी में दबे ज्यादातर लोग ठेका मजदूर हैं. चश्मदीदों ने बताया कि ओपनकास्ट की इस परियोजना में मिट्टी धंसने से 35 से ज्यादा डंपर और 4 पे-लोडर दब गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com