मुरादाबाद : यूपी की बेदर्द पुलिस का जल्लाद चेहरा, युवक की लॉकअप में पीट-पीटकर हत्या!

रिपोर्ट (सुधीर गोयल)

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक युवक से जुर्म कबूल कराने के लिए बेरहम पुलिस ने युवक को थाने के लोकअप में बंद कर उसे इतना पीटा की उसकी मौत ही हो गयी ! युवक की मौत के बाद लोगो ने थाने का घेराव कर लिया और जमकर हंगामा किया जिसके बाद थाने के एसओ सहित दस पुलिस वालो को निलम्बित करते हुए उनके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है ! शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया है !

घटना मुरादाबाद के हज़रत नगर गढ़ी थाने की है परिवार वालों के मुताबिक पुलिस वाले 22 सितम्बर को रफीकुल हसन उर्फ़ शब्लू को घर से पकड़ कर ले गये थे ! पुलिस वालों ने पांच लाख रूपये की मांग की थी और न देने पर शब्लू को वाहन चोरी के आरोप में जेल भेजने की धमकी दे रहे थे !

मुरादाबाद रेंज के डी आई जी ओंकार सिंह के मुताबिक शफीकुल उर्फ़ शब्लू पुत्र मेहराजउल नाम के व्यक्ति को कल हजरत नगर गढ़ी की पुलिस पकड़ कर लायी थी ! आज उसकी मौत की खबर आयी है ! इस मामले में परिवार वालों की शिकायत पर थाना हजरत नगर गढ़ी के थाना प्रभारी और दस पुलिस वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है ! थाना प्रभारी और दस पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया गया है और विभागीय जाँच भी शुरू कर दी गयी है !

युवक की मौत की खबर सुनते ही परिजन और इलाके के लोग थाने पहुँच गए और घंटों हंगामा होता रहा देर रात जब आरोपी पुलिस वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें निलंबित कर दिया गया तब परिवार वाले शांत हुए ! पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है और वो आगे की जाँच में जुट गयी है ! पुलिस हिरासत में हुई मौत से एक बार फिर खाकी वर्दी सवालों के घेरे में हैं और यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com