एक तरफा इश्क, 6 महिने 3000 बार कॉल, पकड़ा गया शैलजा की हत्या का आरोपी मेजर निखिल हांडा

राजधानी दिल्ली में एक मेजर की पत्नी की सनसनीखेज हत्या ने पूरे पुलिस महकमे को सकते में डाल दिया था। हैरानी की बात यह है कि हत्या के मामले में एक मेजर को ही गिरफ्तार किया गया है. हत्या के पीछे की वजह प्रेम प्रसंग बताई जा रही है पुलिस ने भी सरगर्मी से आरोपी की तलाश शुरू की और 24 घंटे के भीतर उसे मेरठ से गिरफ्तार भी कर लिया। आरोपी मेजर निखिल राय हांडा की गिरफ्तारी के बाद जो कहानी सामने आई उसने सभी का चौंका दिया।

मामला एकतरफा इश्क का था। अपने करीबी दोस्त और सेना में ही मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा से हांडा प्यार करता था और पहले से ही एक बच्चे की मां शैलजा से शादी करना चाहता था, शैलजा का ऐसा करने से इनकार के बाद हांडा ने उसकी हत्या कर दी।. शैलजा की उम्र 35 साल थी और वह मूल रूप से अमृतसर की रहने वाली थी.  पुलिस जांच में ये सामने आया है कि आरोपी मेजर हांडा और शैलजा के बीच अफेयर था. दोनों के बीच इतनी करीबियत थी कि बीते 6 महीने में आरोपी ने शैलजा को 3000 बार कॉल किया था.

पुलिस के मुताबिक, शनिवार को सुबह उसने हत्या को प्लान किया और दोपहर में अंजाम दे दिया. पुलिस ने कहा कि शैलजा का मेजर निखिल हांडा के साथ अफेयर था. उसके पति और प्रेमी, दोनों नागालैंड के दीमापुर में पोस्टेड थे. लेकिन दो महीने पहले मेजर अमित का दिल्ली ट्रांसफर हो गया.

जांच से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि अमित द्विवेदी को पत्नी और हांडा के अफेयर के बारे में जानकारी थी और उन्होंने अफेयर खत्म करने के लिए चेतावनी दी थी.

मेजर हांडा दिल्ली के साकेत का रहने वाला है. उसके पिता नेवी में अफसर हैं. इस वक्त निखिल की तैनाती नागालैंड के दीमापुर में है. 2 महीने पहले तक मेजर अमित द्विवेदी और उनकी पत्नी शैलजा द्विवेदी भी दीमापुर में थे . मेजर अमित और मेजर निखिल दोनों अच्छे दोस्त थे. पुलिस सूत्रों के मुताबिक वहीं निखिल और शैलजा की दोस्ती हुई थी. शैलजा 2017 में मिसिज़ इंडिया अर्थ फाइनलिस्ट भी रह चुकी हैं. उन्हें मॉडलिंग का भी शौक था. एमटेक करने के बाद वह एक यूनिवर्सिर्टी में प्रोफेसर भी रहीं हैं और एक एनजीओ से भी जुड़ी रही हैं. सूत्रों के मुताबिक शनिवार सुबह करीब 10 बजे मेजर हांडा ने शैलजा को आर्मी के बेस अस्पताल से अपनी कार में बिठाया. 

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com