पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में लगाए गए ISIS के पोस्टर

दुर्गापुर (उदय प्रताप सिंह)

 

दुनिया में आतंक का प्रयाय बन चुके आंतकवादी संगठन ISIS द्वारा अब धीरे धीरे भारत में भी अपना पैर पसारने के संकेत मिलने शुरू हो गए है. अब तो देश के हिस्सों से इस आंतकवादी संगठन से जुड़ने के संदेह और संकेत  ही मिल रहे थे लेकिन अब इस संगठन से जुड़े लोगो ने सरेआम पोस्टर लगा कर धमकियां भी देनी शुरू कर दी है.

रविवार की सुबह दुर्गापुर के अंचलो के लोगो को कुछ ऐसी ही धमकी भरे पोस्टर से दोचार होना पड़ा. दुर्गापुर शहर के इलाको में आंतकवादी संगठन ISIS के सौजन्य से जारी इन पोस्टरों के बाद इलाके के लोगो में खासा भय का माहौल देखा जा रहा है और वे इस बात को लेकर काफी चिंतित दिख रहे है की अगर ISIS इस इलाके  में अपना पैर पसारने में सफल हो गया तो उनके और उनके परिवार वालो के साथ पुरे शहर के लिए यह बड़े खतरे की घंटी होगी.

बताया जाता ही की इस दिन दुर्गापुर के बेनाचटी और धंधाबाद इलाके में रविवार की पहले सुबह कुछ लोगो ने जब ये पोस्टर देखे तो पहले तो वो कुछ समझ नहीं पाए की आखिर आईएसआईएस जैसे संगठन द्वारा दुर्गापुर जैसे शहर में कैसे इस तरह से पोस्टर लगाए गए है. धंधाबाद में एक काली मंदिर के बाहर लगे इस पोस्टर में हिन्दू  धर्म के लोगो को सचेत होने के साथ ही साथ उनके खिलाफ चेतावनी भी दी गई है. .बाद में लोगो ने तत्काल इस पोस्टर की सुचना दुर्गापुर थाना पुलिस को दी जिसके बाद यहाँ पहुंचे पुलिस के जवानों ने इन पोस्टर को फाड़ दिया है. घटना के बाद पुरे इलाके में तनावपूर्ण स्तिथि बनी हुई है और लोगो पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगा रहे है. इस घटना की खबर मिलने के बाद एसीपी सुब्रत देव की अध्यक्षता में  भारी संख्या में पुलिस घटनास्थल पर पहुच कर टहलदारी चला रही है और किसी भी धार्मिक उन्माद को रोकने का हर सम्भव उपाय कर रही है.

पश्चिम बंगाल के बर्दवान में पहले खगड़ागढ़ आतंकी ब्लास्ट और फिर कुछ दिनों पहले ही विश्व भारती ट्रेन से जा रहे मूसा नमक एक सदिग्ध आतंकी के बर्दवान स्टेशन से पकडे जाने के बाद बर्दवान  को लेकर पहले ही सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पे थी और उसके बाद आज आंतकवादी संगठन आईएसआईएस  द्वरा कथित तौर पे इस तरह से लगाये गए पोस्टर के कारण जाँच एजेंसियां और भी सतर्क हो गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com