राहुल गाँधी ने कसे पार्टी नेताओं के पेच

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को गुटबाजी से बाज आने की सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि दल को सत्ता में लाने के लिये उन्हें जमीन पर उतरकर पार्टी को गांवों से घर तक मजबूत करना होगा। अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के तीन दिवसीय दौरे के दौरान राहुल गांधी ने संगठन के पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं को ये हिदायत दिए।

यूपी में 27 साल यूपी बेहाल रथ यात्रा और राहुल की महायात्रा के जरिए संगठन और कार्यकर्ताओं में जान फूंकने की कवायद में लगी कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को गुटबाजी से बाज आने के लिए कहा है। इस सिलसिले में अमेठी पहुंचे राहुल ने विधानसभा क्षेत्रवार संगठन के लोगों से बात की और हिदायत भरे लहजे में कहा कि गुटबाजी करने वालों को अब बाज आ जाना चाहिये। पार्टी जिसे भी उम्मीदवार बनाये, उसे जिताने के लिये कांग्रेस के सभी लोग पूरी ताकत झोंक दें, राहुल ने संगठन से जुड़े लोगों से कहा कि हमें अपनी बात घर-घर जाकर रखनी होगी।

कांग्रेस को गांवों से घर तक मजबूत करना होगा, जमीन पर उतरकर काम करने की जरूरत है। अमेठी से किसी ब्राह्मण को भी चुनाव टिकट देने की मांग पर कहा कि समीकरण को देखकर उचित समय पर फैसला लिया जायेगा। सूत्रों के मुताबिक राहुल ने बैठक के दौरान चुनाव की हर रणनीति और मुद्दे पर बात की तथा यह जानने की कोशिश की कि विपक्षी दलों की क्या रणनीति है. वहीं, राहुल ने अपने अमेठी दौरे के तीसरे और अंतिम दिन शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक में भाग लिया। इस दौरान बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने उनका काफिला गुजरने के रास्ते गौरीगंज-जामो मार्ग तिराहे पर पहुंचने की कोशिश की। वही, राहुल के कारवां को उनके ही संसदीय क्षेत्र में आंगनबाड़ी की कुछ महिलाओं ने रोक लिया।

करीब 150 की संख्या में आंगनबाड़ी में काम करने वाली महिलाएं अपने वेतन को बढ़ाने के लिए प्रदर्शन कर रही थीं। महिलाएं कह रही थीं कि वे राहुल गांधी से मिलना चाहती हैं और उन्हें अपनी परेशानी के बारे में बताना चाहती हैं। राहुल के साथ चल रहे सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह उन महिलाओं को शांत किया और रास्ते से हटाया। हालांकि बाद में राहुल ने उन महिलाओं से मुलाकात की। महिलाओं ने राहुल गांधी को अपनी मांगों के बारे में लिखकर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com