हैदराबाद के लिए ट्रंप कार्ड साबित हुए अफगानिस्तान के राशिद खान

सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 14 रनों से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग 2018 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। फाइनल में उसका मुकाबला दो बार की चैंपियन चेन्नै सुपर किंग्स से होगा। शुक्रवार को कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर खेले गए दूसरे क्वॉलिफायर में उसने कोलकाता नाइट राइडर्स को 14 रनों से हराया।

इस जीत में हैदराबाद के लिए ट्रंप कार्ड साबित हुए अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान। कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने 8वें ओवर में कुलदीप यादव को गेंदबाजी सौंपी। यादव ने अपने पहली ही गेंद पर शिखर को LBW कर दिया। धवन स्वीप करने गए और चूक गए। गेंद टांग पर लगी और अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर यादव ने शानदार फॉर्म में चल रहे सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमसन को पविलियन भेजा। यादव की एक गेंद विलियमसन को छोड़कर निकली और वह उस पर बल्ला अड़ा बैठे। गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया और विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक ने कोई गलती नहीं की।

राशिद खान को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. जीत के बाद राशिद खान ने अपना अवॉर्ड उन लोगों को समर्पित किया, जिन्होंने कुछ दिनों पहले अफगानिस्तान में एक क्रिकेट मैच के दौरान बम ब्लास्ट में अपनी जान गंवा दी थी.

बता दें कि अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहर प्रांत में एक क्रिकट मैच के दौरान धमाकों में कई लोगों की मौत हुई थी. रमजान के पवित्र महीने के दौरान रात में आयोजित टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ी और सैकड़ों दर्शक मौजूद थे.

राशिद खान ने अपने बेहतरीन खेल की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल में पहुंचा दिया. हैदराबाद की बल्लेबाजी के दौरान राशिद की आतिशी पारी तब आई थी जब हैदराबाद का 150 के पार जाना भी मुश्किल लग रहा था.

उन्होंने अपनी पारी में चार छक्के और दो चौके मारे. वहीं गेंदबाजी में अपने कोटे के चार ओवरों में राशिद ने महज 19 रन देकर तीन विकेट झटका कोलकाता की कमर तोड़ दी.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com