रेवाड़ी: एक पत्नी ने दूसरी को घर से बाहर निकाला

रेवाड़ी (मोहिंदर भारती)

रेवाड़ी के मोहल्ला अर्जुन नगर में बुधवार देर शाम रिश्तों में उलझे एक मामले में हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला, जहाँ एक एमबीबीएस डॉक्टर की पहली पत्नी ने दूसरी पत्नी को मारपीट कर घर से बाहर निकालकर अंदर से ताला लगा लिया। इस पूरी घटना में पुलिस भी तमाशबीन बनी रही। पुलिस के बार बार कहने पर भी महिला ने ताला नही खोला और दूसरी पत्नी बाहर रोती रही। रेवाड़ी के मोहल्ला अर्जुन नगर मे बने इस घर के बाहर रोती-बिलखती ममता नाम की ये महिला और घर की बालकोनी मे खड़ी दूसरी महिला सुषमा है।

ये दोनों ही महिला विनोद कुमार नाम के एमबीबीएस डॉक्टर की पत्नी है। दरअसल घर के भीतर कब्जा कर अंदर से ताला लगाए बैठी बहादुरगढ़ की सुषमा नाम की महिला ने डॉ. विनोद कुमार से 2011 में शादी की थी और एक साल बाद दहेज उत्पीड़न का केस कोर्ट मे डाल दिया था। इसके बाद 2013 में डॉ. विनोद कुमार ने दिल्ली की रहने वाली ममता खत्री से पहली पत्नी से तलाक के कागजात दिखाकर शादी कर ली और उनके एक बच्चा भी है। जब तक डॉ. विनोद ठीक था, तब तक तो सब कुछ सही चल रहा था, लेकिन 2014 मे डॉ. विनोद ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की और वो कोमा में चला गया। फिर तो दोनों का पति पर अपना-अपना हक जमाने को लेकर गृहयुद्ध का सिलसिला शुरू हो गया।

फिलहाल दिल्ली की रहने वाली ममता डेढ़ साल से कोमा में गए पति डॉ. विनोद की देखभाल कर रही थी। बीते दिन सुबह पहली पत्नी सुषमा कुछ लोगों को साथ लेकर वहां पहुंच गई और ममता को मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। सुषमा का कहना है कि घर उनका है। जबकि ममता कहती है कि विनोद उसका पति है, जिसके साथ वह डेढ़ साल से रह रही है। घटना के बाद सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुँची। देर शाम तक यह तमाशा चलता रहा। सुषमा ने घर का दरवाजा नही खोला और ममता घर के बाहर ही खड़ी न्याय की गुहार लगाती रही। इसके बाद पुलिस पीड़ित ममता को अपने साथ थाने लेकर आ गई और आगामी कार्रवाही शुरू कर दी, लेकिन पुलिस ने इस घटना पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। फिलहाल पहली पत्नी सुषमा घर का ताला अंदर से लगाकर कब्जा जमाये हुये है और दूसरी पुलिस थाने में न्याय मिलने का इंतजार कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com