1.4 अरब डॉलर पर पहुंचा अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज का मुनाफा

ब्यूरो रिपोर्ट समाचार टूडे

पैट्रोलियम और दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने अपने कमर्शियल ऑपरेशन के पहले वर्ष में 723 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमा लिया है.विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार करने वाली देश की सबसे बड़ी निजी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने इस वर्ष मार्च में समाप्त चौथी तिमाही में 9,435 करोड़ रुपए अर्थात 1.4 अरब डॉलर का लाभ कमाया है जो पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही के 8,046 करोड़ रुपए की तुलना में 17.3 प्रतिशत अधिक है। 

 जियो का एकल शुद्ध लाभ 2017-18 की चौथी तिमाही में 1.2 प्रतिशत बढ़कर 510 करोड़ रुपये हो गया. कंपनी ने अक्तूबर-दिसंबर 2017 की तिमाही में 504 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने एक बयान में कहा है, प्रतिस्पर्धी बाजार के बावजूद जियो ने बेहतरीन वित्तीय नतीजे दिखाये हैं. इससे यह स्पष्ट है कि जियो का बिजनेस मॉडल दमदार है और यह ग्राहकों और सहयोगियों को सबसे ज्यादा मूल्य देने में समर्थ है.

अंबानी ने कहा कि जियो में काम करने वाले हर व्यक्ति को आज गर्व है कि वो अपने देश की डिजिटल शक्ल को बदलने में मदद कर रहा है और साथ ही देश के नागरिकों को डिजिटली सशक्त बनाने में अहम भूमिका निभा रहा है. अंबानी ने कहा कि जियो ने हर भारतीय के हाथ में डेटा की ताकत दी है, जिससे वह अपने सपने पूरे कर सके. साथ ही देश को डिजिटल दुनिया के शिखर पर ले जा सके.

आलोच्य तिमाही में कंपनी की एकल परिचालन आय 7,128 करोड़ रुपये रही. इसी तरह समूचे वित्त वर्ष 2017-18 में रिलायंस जियो ने 723 करोड़ रुपये का पहला सालाना मुनाफा कमाया. इस दौरान कंपनी की परिचालन आय 20,154 करोड़ रुपये रही. इसके अनुसार, जियो के ग्राहकों की संख्या मार्च 2018 के आखिर में 18.66 करोड़ रही. कंपनी के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने निदेशक मंडल की बैठक के बाद जारी बयान में कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की सभी इकाइयों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। दूरसंचार कंपनी जियो भी अब मुनाफा कमाने लगी है

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com