नमाज को लेकर मनोहर लाल खट्टर का बयान…………

गुरुग्राम में कुछ दक्षिणपंथी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को कई जगहों पर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को नमाज पढ़ने से रोका. हालांकि इसे लेकर कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है

गुड़गांव पुलिस का कहना है कि नमाज स्थलों पर भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी थी और कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है. कुछ तथाकथित हिन्दुवादी संगठन पिछले दो सप्ताह से गुड़गांव में नमाज में बाधा डाल रहे हैं. उन लोगों का आरोप है कि कुछ लोग जमीन पर कब्जा करके उसे मस्जिद में मिलाना चाहते हैं.

हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नमाज को लेकर बयान दिया है. खट्टर ने कहा है कि हरियाणा में सार्वजनिक जगहों पर नमाज नहीं पढ़ी जाएगी. सिर्फ मस्जिदों में ही नमाज पढ़ी जाए. उन्‍होंने कहा कि आजकल खुले में नमाज ज्‍यादा पढ़ी जा रही है. राज्‍य में कानून व्‍यवस्‍था लागू कराना उनका काम है. ऐसे में नमाज ईदगाह या मस्जिद में ही पढ़ी जानी चाहिए.

सीएम खट्टर का यह बयान गुरुग्राम में खुले में नमाज पढ़ने को लेकर हुए विवाद के बाद आया है. बता दें कि गुरुग्राम के सेक्‍टर 53 में मुसलमानों के खुले में नमाज पढ़ने का कुछ युवकों ने विरोध किया था. यहां तक कि नमाज पढ़ रहे लोगों को धमकाकर भगा दिया थ्‍ाा. इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com