सुकमा हमले की दहशत: सड़क निर्माण कार्य रुका, लोगो ने गांव किये खाली…

नई दिल्ली: हालीं ही में छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले के बाद आस-पास के इलाके औऱ गांव के लोग इतनी दहशत में आ गए है कि लोग गांव खाली करके जा रहे हैं दरअसल, जिस वक्त ये हमला हुआ था उस दौरान सड़का का निर्माण किया जा रहा था फिलहाल जिसका काम अभी रोका जा रहा है। बता दे कि सरकार ने आने वाले दो हफ्तो के लिए सड़क का निर्माण निलंबित कर दिया है।जानकारी देते चले कि छत्तीसगढ़ में यह हमला 24 अप्रैल को हुआ था जिसमें सेना के 26 जवान शहीद हो गए थे।

सूत्रो के मुताबिक सेना पर हुए हमले के बाद से जवानों की सुरक्षा के मद्देनजर ऐसा किये जाने की खबर है।बताया जाता है कि इस काम में 5 से 7 हजार सुरक्षाबल जुटे रहते हैं। फिलहाल उनको ड्यूटी से हटाया गया है और नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई के ऑपरेशन पर फोकस कियाजा  रहा है। एक निजी अखबार की माने तो  पूरे बस्तर में 30 हजार जवान तैनात हैं। जिस वक्त सुकमा में नक्सली हमला हुआ उस वक्त भी  सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन के जवान सड़क निर्माण के काम में लगे थे। जब हमला हुआ उस वक्त 90 से ज्यादा जवान ड्यूटी पर तैनात थे। 


वहीं इस मामले पर डीजी डीएम अवस्थी ने बताया कि हम पूरी फोर्स को ऑपरेशन में शामिल करना चाहते हैं, हम चाहते हैं कि सभी जवान फिलहाल अपना पूरा ध्यान नक्सल के खिलाफ चल रही कार्रवाई पर लगाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com