सनी देओल की फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ को मिला ‘A’ सर्टिफिकेट, नवंबर में होगी रिलीज

बॉलीवुड एक्टर सनी देओल की फिल्म 'मोहल्ला अस्सी' अब लंबे वक्त के बाद बड़े पर्दे पर रिलीज के लिए तैयार है. फिल्म 'मोहल्ला अस्सी' का फर्स्ट लुक रिलीज कर दिया गया है. हाल ही में फिल्म का मोशन पोस्टर रिलीज किया गया है. फिल्म इसी साल नवंबर में रिलीज होगी.

फिल्म की रिलीज डेट की भी घोषणा कर दी गई है. 7 साल पहले बनी सनी देओल की फिल्म को इसी साल 16 नंबवर 2018 को रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म में टीवी की मशहूर एक्ट्रेस साक्षी तंवर भी उनके साथ पत्नी की भूमिका में होंगी. इन दोनों के अलावा भोजपुरी के सुपरस्टार एक्टर रवि किशन भी दिखाई देंगे. इस फिल्म में बनारस के गलियां, क्षेत्रीय भाषा और अंदाज काफी जुदा दिखाई देगा. इस फिल्म में सनी देओल का किरदार एक पंडित का होगा, जो बनारस (काशी) के घाटों पर पूजा-पाठ करते हैं.

चंद्रप्रकाश द्विवेदी निर्देशित इस फिल्म की शूटिंग 2011 में शुरू हुई थी, लेकिन इसके कुछ सीन लीक हो गए. दिल्ली उच्च न्यायालय ने 30 जून 2015 को फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी. अदालत ने पहली नजर में इससे धार्मिक भावनाएं आहत होने के मद्देनजर इसके प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी. क्रॉसवर्ड ने अपनी याचिका में केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के 14 जून 2016 और एफसीएटी के 24 नवंबर 2016 के आदेश को चुनौती दी थी.

हालांकि विवाद तो तब खड़ा हो गया जब फिल्म का ट्रेलर यूट्यूब पर लीक हो गया . फिल्म के लीक ट्रेलर में एक सीन दिखाया गया था जिसमें भगवान शिव की ड्रेस पहना एक शख्स ताबड़तोड़ गालियां देता नजर आ रहा था. इस मामले को लेकर सनी देओल और फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ शिकायत भी दर्ज हो गई थी.

लेकिन अब तमाम विवादों और लंबी कानून लड़ाई के बाद फिल्म को फाइनली रिलीज किए जाने की अनुमति मिल गई है. इसे सितंबर में सेंसर बोर्ड ने 'ए' सर्टिकेट दिया था. जो मोशन पोस्टर रिलीज किया गया है उसमें शिव अराधना सुनाई दे रही है.

मोहल्ला अस्सी फिल्म लेखक काशीनाथ सिंह के उपन्यास 'काशी का अस्सी' पर आधारित फ़िल्म है. इस फिल्म की पूरी शूटिंग वाराणसी के अस्सी मोहल्ले और उसके आस पास हुई है. उपन्यास के मुख्य किरदार तन्नी गुरु रहे हैं जिसकी भूमिका फिल्म में सनी देओल निभा रहे हैं जबकि और दूसरे चरित्र में भोजपुरी स्टार रवि किशन हैं.  वहीं फिल्म की लीड एक्ट्रेस के रूप में साक्षी तंवर हैं.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com