अवैध अतिक्रमण हटाने गई महिला अधिकारी की गोली मारकर हत्या,

ब्यूरो रिपोर्ट समाचार टूडे

 

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में मंगलवार को एक अवैध ढांचे को तोड़ने गईं महिला अधिकारी की होटल मालिक ने गोली मारकर हत्या कर दी। इस दौरान एक मजदूर घायल हो गया।  आपको बता दे की सर्वोच्च न्यायालय ने कई होटलों एवं रिसॉर्ट्स में अवैध निर्माण को ढहाने के लिए 17 अप्रैल को आदेश दिया था इसी के चलते अवैध निर्माण को ढहाने के काफिले के साथ गई एक महिला सहायक टाउन ऐंड कंट्री प्लानर की गोली मारकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है. मामला हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले का है, जहा मंगलवार को एक अवैध ढांचे को तोड़ने के गई महिला सहायक टाउन ऐंड कंट्री प्लानर की गेस्ट हाउस के मालिक ने गोली मारकर हत्या कर दी जबकि एक अन्य मजदूर घायल हो गया.

पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार धरमपुर इलाके में कर्मचारियों ने तोड़फोड़ की कार्रवाई शुरू की, तभी काफिला जब नारायणी गेस्ट हाउस तक पंहुचा तो उसके मालिक विजय कुमार ने कथित तौर पर हवा में दो चक्र गोलियां दागीं जिनमे से एक गोली शैल बाला को लग गई और घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई. मजदूर गुलाब सिंह के पेट में एक गोली लगी और वह घायल हो गया. इस दौरान बिजली विभाग के एक उपप्रखंड अधिकारी, संजय नेगी बाल-बाल बच गए.

जिला प्रशासन के अधिकारी कसौली इलाके में 13 होटलों एवं रिसॉर्ट्स में अवैध निर्माण ढहा रहे थे, और इसी दौरान यह घटना घटी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अधिकारी के निधन पर शोक जताया है और कहा कि आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा और कानून के अनुसार, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, 'राज्य में किसी भी कीमत पर कानून-व्यवस्था को बरकरार रखा जाएगा।' 
 

सर्वोच्च न्यायालय ने कई होटलों एवं रिसॉर्ट्स में अवैध निर्माण को ढहाने के लिए 17 अप्रैल को आदेश दिया था। अवैध निर्माण तोड़ने आई प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस की टीम को देखकर कुछ होटल मालिकों ने खुद ही अवैध ढ़ाचा ढहाना शुरू कर दिया। कुछ व्यवसायियों ने होटल स्वयं ही तोड़ने शुरू कर दिए तो कहीं पुलिस बल का प्रयोग करना पड़ा। जब टीम नारायणी गेस्ट हाउस मांडोधार पहुंची तो आरोपी विजय ने हंगामा शुरू कर दिया। देखते ही देखते व्यवसायी ने बंदूक निकाली और चार राउंड फायर कर डाले। 

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com